हत्या की घटना में शामिल माओवादी पर नारायणपुर पुलिस की कार्यवाही : एक माओवादी संघम सदस्य पर की गई कार्यवाही, न्यायिक रिमांड में भेजा गया जेल !

Advertisements
Advertisements

वर्ष 2019 में नक्सलियों द्वारा कोहकामेटा निवासी मुंगलू राम नुरेटी की पुलिस मुखबिरी के संदेह पर की गई थी हत्या

डीआरजी एवं थाना नारायणपुर द्वारा की गई कार्यवाही, मामला थाना नारायणपुर क्षेत्र का

गिरफ्तार नक्सली, कोहकामेटा नक्सल संगठन में संघम सदस्य के रुप में था सक्रिय

समदर्शी न्यूज ब्यूरो, नारायणपुर

नारायणपुर : पुलिस अधीक्षक, सदानंद कुमार (भा.पु.से.) के नेतृत्व में नारायणपुर पुलिस के द्वारा नक्सल विरोधी अभियान संचालित किया जा रहा है। इसी तारतम्य में वर्ष 2019 में ग्राम कोहकामेटा में पुलिस मुखबिरी के संदेह पर एक व्यक्ति की हत्या की घटना में सम्मिलित माओवादी पर कार्यवाही करने में नारायणपुर पुलिस को सफलता मिली है। ज्ञात हो कि दिनांक 12 फरवरी 2019 को माओवादियों के द्वारा कोहकामेटा निवासी मुंगलू राम नुरेटी की पुलिस मुखबिरी के शक में गोली मार कर हत्या कर दी गई थी। उक्त घटना पर थाना नारायणपुर में माओवादियों के विरुद्ध धारा 147, 148, 149, 323, 506, 302, 452 भादवि, धारा 25, 27 आर्म्स एक्ट एवं 13(1), 38(1)(2), 39(1) विधि विरुद्ध क्रियाकलाप निवारण अधिनियम के अंतर्गत अपराध पंजीबद्ध कर अनुसंधान में लिया गया था।

हेमसागर सिदार, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक, जिला-नारायणपुर

मामले में पुलिस अधीक्षक सदानंद कुमार एवं अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक (नक्सल अभियान) पुष्कर शर्मा के मार्गदर्शन एवं अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक हेमसागर सिदार एवं अनुविभागीय अधिकारी (पुलिस) नारायणपुर लौकेश बंसल के पर्यवेक्षण में घटना में सम्मिलित माओवादियों की पतासाजी की जा रही थी। पतासाजी के दौरान ज्ञात हुआ कि मामले में संलिप्त आरोपी आयतु राम उसेण्डी को नारायणपुर आने की सूचना पर उप पुलिस अधीक्षक डीआरजी विनय साहू एवं निरीक्षक तोपसिंह नवरंग थाना प्रभारी नारायणपुर के नेतृत्व में टीम गठित कर कार्यवाही हेतु रवाना किया गया था।

उक्त टीम के द्वारा कुम्हारपारा क्षेत्र में एक व्यक्ति की पहचान कर घेराबंदी कर पकड़ा गया, जिससे पूछताछ करने पर उसने अपना नाम आयतु उसेण्डी निवासी कुतूल जिला नारायणपुर का होना बताया, जो वर्ष 2000 से नक्सली संगठन कोहकामेटा संघम सदस्य के रुप में कार्य करना बताया एवं जो फरवरी 2019 में माओवादियों के साथ मिलकर कोहकामेटा निवासी मुंगलु राम नुरेटी की पुलिस मुखबिरी के संदेह पर हत्या कर घटना को अंजाम देना स्वीकार किया है। मामले में आरोपी आयतु राम उसेण्डी को नारायणपुर पुलिस के द्वारा दिनांक 08 दिसंबर 2022 को विधिवत गिरफ्तार कर न्यायिक रिमांड में जेल भेजा गया है। गिरफ्तार माओवादी के संबंध में पूर्व में नारायणपुर पुलिस द्वारा 3,000/- रुपये का ईनाम उद्घोषणा आदेश जारी किया गया था।

नाम आरोपी –

आयतु राम उसेण्डी पिता कोसाराम उसेण्डी उम्र 43 वर्ष निवासी कुतूल, थाना कोहकामेटा, जिला नारायणपुर (छ.ग.)

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!