जशपुर : कलेक्टर जनदर्शन में आमजनों की समस्याओं का तत्काल निराकरण कर पहुँचाया जा रहा राहत

Advertisements
Advertisements

कलेक्टर के निर्देश पर दिव्यांग सुशील का तत्काल यूडीआईडी कार्ड बनाकर किया गया प्रदान

समदर्शी न्यूज़ ब्यूरो, जशपुर

जशपुरनगर : जिला कार्यालय में आयोजित कलेक्टर जनदर्शन में विभिन्न प्रकार की सामूहिक एवं व्यक्तिगत मामलों की निराकरण हेतु पहुंचने वाले आमजनों की समस्याओं का  गंभीरता से निराकरण किया जा रहा है।

कलेक्टर डॉ. रवि मित्तल बड़ी संख्या में लोगों से मुलाकात कर उनकी समस्याओं को गंभीरता से सुनते हुए संबंधित अधिकारियों को आवेदनों को गंभीरता से लेने एवं समय सीमा पर निराकृत करने के निर्देश देते है। साथ ही अनेक जरूरतमंद व पात्र व्यक्तियों के समस्याओं को मौके पर ही निराकरण कर उन्हें राहत पहुँचाते है।

इसी क्रम में जनदर्शन में फरसाबहार विकासखंड के ग्राम पंचायत तुबा के आश्रित ग्राम बेलबंधा निवासी 31 वर्षीय दिव्यांग श्री सुशील खलखो अपनी समस्या लेकर कलेक्टर के पास पहुँचे। उन्होंने बताया कि कुछ वर्ष पूर्व ट्रेन से सफर के दौरान उन्हें गाड़ी से बाहर धक्का दे दिया गया था, जिससे वे एक पैर से दिव्यांग हो गए। उन्होंने बताया कि उनका यूडीआईडी कार्ड न होने से उन्हें शासकीय योजनाओं का लाभ मिलने में दिक्कत हो रही थी।

कलेक्टर श्री मित्तल ने दिव्यांग सुशील की  समस्या को संवेदनशीलता से लेते हुए समाज कल्याण विभाग के अधिकारी को तत्काल सुशील को सहायता पहुचाने सहित विभागीय अन्य योजनाओं से भी लाभांवित करने के निर्देश दिया गया। जिस पर कार्यवाही करते हुए विभाग द्वारा तत्काल स्वास्थ्य विभाग की सहयोग से  यूडीआईडी कार्ड प्रदान करते हुए उन्हें राहत पहुँचाई गयी है। आवेदक के सम्मस्या का त्वरित निराकरण हो जाने से उसके चेहरे पर खुशी की लहर दौड़ गयी। उन्होंने जनदर्शन के माध्यम से अपनी समस्या का समाधान हो जाने से जिला प्रशासन के प्रति आभार व्यक्त करते हुए सह्रदय धन्यवाद ज्ञापित किया। गौरतलब है कि जिला प्रशासन द्वारा जिले के सभी विकासखंडों में दिव्यांगों  को विभागीय योजनाओं का लाभ दिलाने हेतु यूडीआईडी कार्ड बनाने  के लिए शिविर का आयोजन किया जा रहा है। जहां दिव्यांगों का तत्काल स्वास्थ्य जांच के साथ यूडीआईडी कार्ड एवं सहायक उपकरण प्रदान किया जा रहा है।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!