कलेक्टर ने जनचौपाल में आवेदनों के गुणवत्तापूर्ण निराकरण करने दिए निर्देश, जन चौपाल में 37 आवेदन हुए प्राप्त, किसानों को मिली किसान किताब

Advertisements
Advertisements

समदर्शी न्यूज़ ब्यूरो, राजनांदगांव

कलेक्टर डोमन सिंह ने जिला कार्यालय के सभाकक्ष में आयोजित जन चौपाल कार्यक्रम में नागरिकों की समस्याओं को तन्मयतापूर्वक सुना। जन चौपाल कार्यक्रम में आज 37 आवेदन प्राप्त हुए। प्राप्त सभी आवेदनों को संबंधित विभाग में दिया गया। कलेक्टर श्री सिंह ने जन चौपाल में प्राप्त आवेदनों का नियमानुसार जांच परीक्षण कर गुणवत्ता निराकरण करने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा कि जन चौपाल कार्यक्रम में कई प्रकार की मांगे और समस्या से संबंधित आवेदन प्राप्त होते हैं। लोगों की समस्या और मांग को दृष्टिगत रखते हुए उचित निराकरण की दिशा में संबंधित विभाग आवश्यक कार्रवाई करें। इस अवसर पर कलेक्टर ने किसानों को किसान किताब प्रदान किया।

जन चौपाल कार्यक्रम में आज ग्राम खुटेरी के रेशमा जांगड़े ने मोटोराइज्ड ट्राइसिकल प्रदाय करने संबंधी आवेदन दिया। उन्होंने बताया कि वह 80 प्रतिशत दिव्यांग है, दिव्यांगता के कारण वह कहीं भी आने-जाने में समर्थ नहीं है। अपनी समस्या से निजात दिलाने और आने जाने में हो रही परेशानी को दृष्टिगत रखते हुए मोटराइज्ड ट्राईसाईकिल की मांग की है। इसी प्रकार कन्हारपुरी के श्रीमती चित्ररेखा ने प्रधानमंत्री आवास योजना का लाभ दिलाने संबंधी आवेदन दिया है। ग्राम गातापार के श्री संतोष साहू ने चिटफंड कंपनी में निवेश किए गए पैसा वापसी के लिए आवेदन दिया है। ग्राम मारगांव के श्रीमती कलिंदरी सिन्हा ने आर्थिक सहायता राशि स्वीकृत करने संबंधी आवेदन दिया है। उन्होंने बताया कि उनके पति की मृत्यु हो गई है और वह अत्यंत गरीब है। गरीबी के चलते  बेटियों का पालन पोषण में काफी परेशानी हो रही है, इसे ध्यान में रखते हुए उन्होंने आर्थिक सहायता राशि स्वीकृत करने संबंधी आवेदन दिया। डोंगरगांव जनपद पंचायत के ग्राम रामपुर के ग्रामीणों ने शौचालय से निकलने वाली गंदे पानी का गली में बहने से हो रही समस्या से निजात दिलाने के लिए नाली निर्माण करने संबंधी आवेदन दिया है। ग्रामीणों ने कहा कि ग्राम के अटल चौक से तालाब तक घरों के शौचालय का गंदा पानी गांव की गलियों में बहता है। इस समस्या का समाधान करने के लिए ग्रामवासियों ने आवेदन दिया है। गौरतलब है कि जिले में विकेन्द्रित जनचौपाल के माध्यम से जनसामान्य की समस्याओं की समाधान किया गया। कलेक्टर के निर्देशानुसार सभी विकासखंडों में एसडीएम, तहसीलदार, जनपद सीईओ, सीएमओ द्वारा जनचौपाल का आयोजन किया जा रहा है। जिसमें स्थानीय स्तर पर लोगों की समस्याओं का निदान किया जा रहा है।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!