झीरम शहीद स्मारक चढ़ा भ्रष्टाचार की भेंट : इतिहास गवाह है कि कांग्रेस ने कभी शहीदों का सम्मान नहीं किया: बृजमोहन अग्रवाल

Advertisements
Advertisements

शहीद स्मारक निर्माण में भ्रष्टाचार को लेकर पूर्व मंत्री व विधायक बृजमोहन अग्रवाल ने कांग्रेस सरकार पर बोला हमला

निर्माण ऐजेंसियों की जांच हो, स्मारक की सुरक्षा राज्य सरकार सुनिश्चित करे: बृजमोहन अग्रवाल

समदर्शी न्यूज़ ब्यूरो, रायपुर

जगदलपुर के लालबाग में बने झीरम शहीद स्मारक निर्माण में भ्रष्टाचार को लेकर पूर्व मंत्री व विधायक बृजमोहन अग्रवाल ने कांग्रेस सरकार पर जमकर हमला बोला। दरअसल शहीद कांग्रेस नेताओं के स्मारक निर्माण के दौरान किया गया भ्रष्टाचार काफी चर्चा में है, कांग्रेस सरकार पर कई सवाल भी खड़े हो रहे हैं। यहां पर बना शहीद स्मारक खुद चीख-चीखकर अपने गुणवत्ताविहीन निर्माण कार्यों की कहानी को बयां कर रहा है।

इसी मामले पर पूर्व मंत्री बृजमोहन अग्रवाल ने कहा कि ये भूपेश सरकार पूरे प्रदेश भर में घटिया निर्माण कार्य कर आम जनता को ठगने का काम तो कर ही रही है, इन्होंने अपनी पार्टी के दिवंगत नेताओं को भी धोखा देने का काम किया है। इन्होंने अपने नेताओं की शहादत की आड़ में भ्रष्टाचार की घटना को अंजाम देने का शर्मनाक काम किया है।

श्री अग्रवाल ने कहा कि, कांग्रेस अपनी नैतिकता खो चुकी है। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने इसी वर्ष मई में इसका लोकार्पण किया था। लोकार्पण के बाद निर्माण में दरारें आ गई। कई तरह की अनियमितताएं सामने आई। 6 माह में ही झीरम शहीद स्मारक स्थल असामाजिक तत्वों का अड्डा बना है। यहां पर लगी फव्वारे लाइट उखड़ गए, जगह-जगह फर्श टूटने लगे, शहीदों की प्रतिमाएं खंडित हो रही है, प्रतिमाओं से कलर निकलने लगा है, सौंदर्यीकरण कार्य ध्वस्त हो गए और कारपेट घास सूख चुके हैं। इसका सुध लेने वाला कोई नहीं । अपने ही शहीद नेताओं के स्मारक स्थल को अनदेखी करना निर्माण स्थल को बना कर भूल जाना शहीदों के प्रति इनकी नैतिकता उजागर होती है।

पूर्व मंत्री व विधायक बृजमोहन अग्रवाल ने कहा कि शहीद स्मारक का 6 महीने में ध्वस्त हो जाना शर्म की बात है। निर्माण एजेंसी और विभाग की लापरवाही की जांच होनी चाहिए। साथ ही शहीद स्मारक का पुननिर्माण तत्काल आरंभ हो। उन्होंने कहा कि ये राज्य सरकार का परम कर्तव्य है कि वो स्मारक की सुरक्षा सुनिश्चित करे।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!