मुख्यमंत्री श्री बघेल ने रेलवे ओवर ब्रिज किया का लोकार्पण, काम में आएगी तेज़ी,जनता को जल्द मिलेगी ट्रेफ़िक जाम से मुक्ति

Advertisements
Advertisements

समदर्शी न्यूज़ ब्यूरो, रायपुर

महासमुंद : मुख्यमंत्री श्रीं भूपेश बघेल ने प्रदेशव्यापी भेंट-मुलाक़ात कार्यक्रम के दौरान आज महासमुंद तुमगांव रोड के रेलवे ओवर ब्रिज  का फ़ीता काटकर लोकार्पण किया। इस अवसर पर  गृह व ज़िले के प्रभारी मंत्री श्री ताम्रध्वज साहू, संसदीय सचिव व विधायक महासमुंद श्री विनोद चंद्राकर साथ थे।

बहुप्रतीक्षित तुमगांव ओवरब्रिज आम जनता के लिए बेहद जरूरी था। इस रेलवे सेतु के बन जाने से शहर वासियों को लगातार लगने वाले ट्रेफ़िक जाम व आने जाने में होने वाली दिक्कतों से छुटकारा मिल जाएगा। ज़िले की जनता ख़ासकर तुमगाँव की ओर से और महासमुंद की ओर से रोज़ आने-जाने वाली जनता को सरल,सुगम मार्ग मिलेगा। वर्तमान में रेलवे फाटक बंद के कारण जाम की स्थित बन जाती थी । रेलवे ओवरब्रिज बन जाने से उन्हें इससे निजात मिलेगी और समय की भी बचत होगी।

तुमगांव रेलवे ओवरब्रिज बनजाने से महासमुंद की क़रीबन 35 हजार से ज़्यादा आबादी को सुविधा मिलेगी। जानकारी के अनुसार बताया जा रहा है कि 40 करोड़ की लागत से बन कर तैयार होगा। इसमें भू-अर्जन की राशि शामिल नही है ।वह राशि अलग से है। ओवरब्रिज कुल लंबाई 616 मीटर एवं चौड़ाई 15 मीटर है। रेलवे क्रॉसिंग से महासमुंद की ओर 294 मीटर एवं तुमगांव की ओर 248 मीटर एवं रेलवे क्रॉसिंग की लंबाई 74 मीटर है।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!