राज्य भर में 17 दिसम्बर को मनाया जाएगा ’छत्तीसगढ़ गौरव दिवस’ : राज्य सरकार के 4 साल पूरे होने के उपलक्ष्य में किया जा रहा है आयोजन

Advertisements
Advertisements

सामान्य प्रशासन विभाग ने आयोजन के संबंध में कलेक्टरों को जारी किये निर्देश

गौरव दिवस के कार्यक्रम में मंत्रियों, सांसदों, विधायकों और स्थानीय जनप्रतिनिधियों को आमंत्रित करने के निर्देश

गौठानों, तेंदूपत्ता संग्रहण केन्द्रों और वनप्रबंधन समितियों के कार्यालयों में पूर्वान्ह 11 बजे आयोजित होगा कार्यक्रम

धान खरीदी केन्द्रों, प्राथमिक सहकारी समिति परिसर में अपरान्ह 3 बजे आयोजित होगा कार्यक्रम

किसानों, मजदूरों के लिए संचालित योजनाओं और राज्य शासन की उपलब्धियों की दी जाएगी जानकारी

समदर्शी न्यूज़ ब्यूरो, रायपुर

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के नेतृत्व में छत्तीसगढ़ सरकार के चार वर्ष पूरे होने के उपलक्ष्य में 17 दिसम्बर को पूरे प्रदेश में ’छत्तीसगढ़ गौरव दिवस’ का आयोजन किया जाएगा। सामान्य प्रशासन विभाग द्वारा सभी कलेक्टरों को ’छत्तीसगढ़ गौरव दिवस’ के आयोजन के संबंध में आज मंत्रालय से विस्तृत निर्देश जारी किए गए हैं।

सभी कलेक्टरों को कहा गया है कि 17 दिसम्बर को पूर्वान्ह 11 बजे सभी गौठानों में किसानों,  गौठान समिति के अध्यक्ष एवं सदस्यगणों तथा वन क्षेत्रों में भी तेंदूपत्ता संग्रहण केन्द्रों एवं वनोपज प्रबंधन समिति के कार्यालय स्थलों में ग्रामीणों को आमंत्रित किया जाए और उन्हें किसानों एवं मजदूरों हेतु संचालित राज्य शासन की योजनाओं और राज्य शासन की 04 वर्षो की उपलब्धियों की जानकारी दी जाए।

इसी प्रकार कलेक्टरों को 17 दिसम्बर 2022 को ही दोपहर 3.00 बजे प्राथमिक सहकारी सोसायटी परिसर, धान खरीदी केंद्रों में किसानों को आमंत्रित कर शासन की कृषि संबंधी प्रमुख योजनाओं जैसे ब्याज मुक्त ऋण योजना, राजीव गांधी किसान न्याय योजना इत्यादि की जानकारी देने के निर्देश दिए गए हैं।

कलेक्टरों को जिले के सभी मंत्रियों, सांसदों, विधायकों के साथ स्थानीय जनप्रतिनिधियों को भी आमंत्रित करने के निर्देश दिए गए हैं।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!