सांसद सुनील सोनी ने संसद में उठाया छत्तीसगढ़ के प्रधानमंत्री आवास का मामला : पिछले 3 वर्षो से गरीबों के लिए कांग्रेस की राज्य सरकार नही कर रही मकान स्वीकृत

Advertisements
Advertisements

समदर्शी न्यूज़ ब्यूरो, रायपुर

भाजपा सांसद सुनील सोनी ने आज लोकसभा में छत्तीसगढ़ के प्रधानमंत्री आवास की स्थिति पर चर्चा करते हुए कहा कि माननीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी चाहते हैं कि देश में सभी को पक्के मकान में रहने का हक मिले। इसी भावना से उन्होंने करोड़ों परिवारों को पक्के मकान दिए हैं लेकिन छत्तीसगढ़ में 3 वर्ष से प्रधानमंत्री आवास निर्माण में बाधा आ रही है। राज्य सरकार ने 3 वर्षो में कोई मकान स्वीकृत नही किया।

सांसद सुनील सोनी ने कहा कि प्रधानमंत्री आवास का आवंटन नहीं हो रहा है। जिससे राज्य के ग्रामीण क्षेत्रों में बहुत से परिवार बेघर हैं और राज्य की बड़ी आबादी कच्चे मकानों में रहने के लिए मजबूर है। उन्होंने विभागीय मंत्री से छत्तीसगढ़ में प्रधानमंत्री आवास की स्थिति की समीक्षा का आग्रह करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री की भावनाओं के अनुरूप छत्तीसगढ़ में गरीबों के लिए प्रधानमंत्री आवास योजना के मकान का निर्माण होना चाहिए और इसकी समीक्षा करके इस मामले में आ रही बाधाओं को दूर किया जाना चाहिए।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!