महमरा घाट में लैंडस्केपिंग का होगा कार्य, सुकून से शाम बिताने के लिए होगी बेहतरीन जगह

Advertisements
Advertisements

कलेक्टर डॉ. सर्वेश्वर नरेंद्र भुरे ने दिये निर्देश, घाट के किनारे किया निरीक्षण, निगम को जल्द प्रस्ताव तैयार करने दिये निर्देश

मुक्तिधाम में चल रहे कार्यों का भी किया निरीक्षण, अंतिम चरण में हैं कार्य

समदर्शी न्यूज़ ब्यूरो.

दुर्ग. महमरा घाट में लैंडस्केपिंग और सौंदर्यीकरण का कार्य होगा। लोग इस घाट में खूबसूरत शिवनाथ नदी का नजारा लेते हुए सुकून महसूस करें, इसके लिए विशेष तौर पर प्रोजेक्ट बनाया जाएगा। कलेक्टर ने आज महमरा घाट के निरीक्षण के दौरान यह निर्देश आयुक्त श्री हरेश मंडावी को दिये। उन्होंने कहा कि शाम के वक्त लोग महमरा घाट में पहुंचते हैं। ऐसा प्रोजेक्ट बनाये जिसमें शाम के मनोरंजन के साथ ही घाट की खूबसूरती का भी लुत्फ नागरिकगण ले सकें। उल्लेखनीय है कि शिवनाथ नदी प्रदेश की सबसे सुंदर नदियों में शामिल है इसका चौड़ा पाट और लबालब पानी लोगों को खासा आकर्षित करता है। लैंडस्केप के बेहतर डेवलपमेंट एवं नई सुविधाएं आरंभ करने से यह मनोरंजन की और भी बेहतर जगह बन पाएगा। कलेक्टर ने मुक्तिधाम में चल रहे कार्यों का निरीक्षण किया।

फ्यूनरल शेड में बढ़ी जगह- फ्यूनरल शेड में अब छह शवों का अंतिम संस्कार हो सकेगा। इसे अत्याधुनिक तरीके से बनाया गया है। 28 लाख रुपए की लागत से यह काम हो रहा है। इसमें अभी स्लैब और फिनिशिंग का काम बचा है। कलेक्टर ने शीघ्रता से इस कार्य को पूरा करने निर्देश दिये। पुराने फ्यूनरल शेड के अव्यवस्थित होने की वजह से मृतक के अंतिम संस्कार के लिए पहुंचे परिजनों को दिक्कत का सामना करना पड़ता था।

सीटिंग हाल में केवल फिनिशिंग का काम बाकी- पीडब्ल्यूडी के एसडीओ श्री उरकुड़े ने बताया कि अंतिम संस्कार के लिए पहुंचे मृतक के प्रियजनों के बैठने के लिए सीटिंग हाल का निर्माण भी कराया जा रहा है। इसकी लागत 19 लाख रुपए है इसमें फिनिशिंग का काम ही शेष है। यह कार्य भी जल्दी पूरा हो जाएगा।

मुक्तिधाम साइट डेवलपमेंट का काम- मुक्तिधाम साइट डेवलपमेंट का काम भी अगले महीने आरंभ हो जाएगा। इसकी लागत 19 लाख रुपये है। इसमें सीसी रोड, क्यारियां, नाली आदि बनेंगी। साथ ही लैंड स्केपिंग का कार्य भी होगा। इसकी लागत 13 लाख रुपये होगी। इसके लिए बनने वाले बगीचे की मिट्टी भराई आदि काम शीघ्र शुरू होंगे।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!