राज्योत्सव के अवसर पर जशपुर जनसंपर्क विभाग द्वारा लगाई गई छायाचित्र प्रदर्शनी, देखने लोगों की उमड़ी भीड़

Advertisements
Advertisements

शासकीय योजनाओं से सम्बंधित ब्रोसर, जनमन सहित कई पाम्पलेट का किया गया वितरण

प्रदर्शनी के माध्यम से शासकीय योजनाओं की मिल रही उपयोगी जानकारी

सागर जोशी, समदर्शी न्यूज़ ब्यूरो,

जशपुर. छत्तीसगढ़ राज्योत्सव के अवसर पर जिले के रणजीता स्टेडियम में आयोजित एक दिवसीय राज्योत्सव कार्यक्रम में जशपुर जनसंपर्क विभाग द्वारा छायाचित्र प्रदर्शनी सह जागरूकता शिविर का आयोजन किया गया। जिसमें प्रदेश सरकार की सभी महत्वाकांक्षी, लाभदायक जनहितकारी योजनाओं की जानकारी तथा उपलब्धियों के प्रदर्शन के लिए आकर्षक फोटो प्रदर्शनी लगाई गई।

इस फोटो प्रदर्शनी को देखने के लिए ग्रामीणों एवं नगरवासियों की भीड़ लगी रही। इस अवसर पर जनसंपर्क संचालनालय रायपुर द्वारा हर माह प्रकाशित होने वाली जनमन पत्रिका, किसान मार्गदर्शिका, कोरोना गाईडलाइन, प्राकृतिक सौंदर्य से भरपूर – जशपुर ब्रोशर, सहित अन्य विभिन्न प्रकार के ब्रोशर जनसामान्य को वितरित किया गया।

कलेक्टर रितेश कुमार अग्रवाल के मार्गदर्शन में जनसंपर्क विभाग द्वारा शासकीय योजनाओं एवं कार्यक्रमो की जानकारी देने के लिए छायाचित्र प्रदर्शनी का आयोजन किया किया गया। शिविर में  अभिनव योजनाओं को फ्लेक्सी बोर्ड के माध्यम से प्रदर्शित किया गया था। जिसके अंतर्गत छत्तीसगढ़ शासन की सुराजी योजना नरवा, गरूवा, घुरवा, बारी के अलावा डॉ खूबचंद बघेल सहायता योजना, मुख्यमंत्री सुपोषण अभियान, मुख्यमंत्री हाट बाजार क्लीनिक योजना, कुपोषण, गरीबी और बेरोजगारी, अशिक्षा को दूर करने के लिए प्रदेश सरकार द्वारा चलाये जा रही योजनाएं सम्मिलित है। साथ ही जिले में हुए नवाचार, मानव तस्करी की रोकथाम के लिए संचालित जन जागरूकता अभियान, खेती किसानी को बढ़ावा देने के लिए किए जा रहे प्रयासों के साथ ही प्रसिद्ध पर्यटन स्थलों एवं धार्मिक स्थलों के भी फोटो प्रदर्शित किये गए।

प्रदर्शनी में कुनकुरी के पी.सी.जायसवाल, मनोरा विकासखण्ड के सरडीह निवासी मुकेश कुमार, घोलेंग के देवलाल राम, जशपुर के नोवेल कुजूर, सिटोंगा के खबियानुस, विभिन्न स्व-सहायता समूह की महिलाएँ, आंगनबाड़ी कार्यकर्ता, विभिन्न अधिकारी कर्मचारी सहित बड़ी संख्या में आम नागरिको ने फोटो प्रदर्शनी का अवलोकन किया और शासन के जनकल्याणकारी योजनाओं की जानकारी ली।

हितग्राही पी सी जायसवाल ने कहा कि उन्हें जनसपंर्क विभाग द्वारा लगाए गए प्रदर्शनी में प्रदेश सरकार द्वारा चलाई जा रही लाभप्रद योजनाओं की जानकारी प्राप्त हुई, प्रदर्शनी में फोटो व फ्लेक्स के माध्यम से योजनाओं को प्रदर्शित किया गया है। साथ ही जनमन सहित अन्य प्रचार सामाग्री भी प्रदान  किया जा रहा है। जो आम जनों के लिए बेहद उपयोगी है।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!