विधायक यू.डी. मिंज ने मितानिन समूह को दी भवन की सौगात, प्रधानमंत्री आवास के विरोध में चल रही राजनीति पर विधायक यू.डी. मिंज ने कहा – जनता को गुमराह कर रही भाजपा

Advertisements
Advertisements

समदर्शी न्यूज ब्यूरो, जशपुर/कुनकुरी

जशपुर : शुक्रवार को विधायक ने मितानीन समूह को बैठक एवं अन्य कार्यक्रम करने के लिए अपने मद से 6:50 लाख रुपये स्वीकृति दे कर सामुदायिक भवन का फीता काट कर उदघाटन कर बड़ी सौगात दी है। मितानिन समूह  के पदाधिकारी एवं सदस्यों द्वारा नाच गान करते हुए भव्य स्वागत किया।

कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए विधायक एवं संसदीय सचिव यू.डी. मिंज ने कहा कि आप लोग महिला सशक्तिकरण को लेकर एक बहुत बड़ी ताकत हैं। यूडी मिंज विधायक ने कहा कि हमारी कांग्रेस की सरकार केंद्र में थी इंदिरा आवास के लिए बजट 90 प्रतिशत केंद्र की सरकार देती थी एवं 10 प्रतिशत राज्य सरकार का होता था, पर केंद्र में भाजपा की सरकार आने के बाद केंद्र सरकार से 60 प्रतिशत एवं 40 प्रतिशत राशि राज्य सरकार की होती है, विकास खण्ड – फरसाबहार में 7300 परिवारो का प्रधानमंत्री आवास का काम लगातार काम चालू है वही कई परिवार के आवास के पैसा डल चुकें हैं। अभी हमारे भुपेश एवं कांग्रेस की सरकार ने आवास के लिए 800 करोड़ रुपये दिए है, जिसका जुलाई माह से पैसे मिलना चालू हो गया है।

भगोरा ग्राम पंचायत में 168 परिवारो के प्रधानमंत्री आवास स्वीकृत हुए थे। जिसमें कई पूरा हो चुके, कई के भुगतान डल चुके हैं। विधायक मिंज ने कहा कि कांग्रेस ने सभी योजनाओं की शुरुआत की है, पर जब से भाजपा की केंद्र में सरकार आई है तब से लोगों को गुमराह करने एवं देश को बेचने में भाजपा तुली है। हमारी सरकार ने जो चुनाव के समय 36 में से 32 वादे हमारी छत्तीसगढ़ सरकार ने पूर्ण कर दी है, बाकी चार घोषणा भी जल्द पूर्ण कर दिए जाएंगे। जब कांग्रेस की केंद्र में सरकार थी, तब धरती में आने से धरती में समा जाने तक कि योजना केंद्र में कांग्रेस की सरकार की बनाई हुई है न कि भाजपा की, 108 भी कांग्रेस की देन है।

अभी कांग्रेस की सरकार कई योजना ले कर आई है जो कि आप सभी के लिए कल्याणकारी है, राजीव गांधी किसान न्याय योजना सहित सूखबासु परिवार के लिए छत्तीसगढ़ सरकार की सभी योजना को विस्तार से बतलाए। कार्यक्रम में विशेष रूप से ब्लाक कांग्रेस अध्यक्ष निरंजन ताम्रकार, जिला पंचायत सदस्य नवीना पैंकरा, जिला पंचायत सदस्य विष्णु कुलदीप, जनपद सदस्य श्रीमती शिला चौहान, श्रीमती अगाथा तिग्गा, नबोर केकेरकेट्टा, सरोज सिंह, गणेश साय, विनय भगत सीएमएचओ, सहित कई कार्यकर्ता सहित ग्रामीण उपस्थित थे ।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!