छत्तीसगढ़ विश्वकर्मा झेरिया लोहार समाज व छत्तीसगढ़ डड़सेना सिन्हा समाज के आयोजनों में शामिल हुए पूर्व मंत्री व विधायक बृजमोहन अग्रवाल

Advertisements
Advertisements

समाज को संगठित कर बड़े स्तर पर आयोजन करना अपने आप में एक बड़ी बात है: बृजमोहन अग्रवाल

परिचय सम्मेलन से जीवन को सुव्यवस्थित बनाने की प्रेरणा मिलती है, समाज का आशीर्वाद मिलता है: बृजमोहन अग्रवाल

दूसरे समाज को भी ऐसे आयोजनों ने प्रेरणा लेनी चाहिए, संगठित होकर समाज उत्थान के काम करना चाहिए: बृजमोहन अग्रवाल

समदर्शी न्यूज़ ब्यूरो, रायपुर

आज रायपुर शहर के दो अलग-अलग समाजों के परिचय सम्मेलन व पारिवारिक मिलन समारोह में पूर्व मंत्री व विधायक बृजमोहन अग्रवाल शामिल हुए। भाठागांव के शासकीय विद्यालय प्रांगण में छत्तीसगढ़ विश्वकर्मा झेरिया लोहार समाज का प्रदेश स्तरीय तथा छत्तीसगढ़ डड़सेना सिन्हा (कलार) समाज के युवक-युवती परिचय सम्मेलन एवं पारिवारिक मिलन समारोह का आयोजन किया गया था। कार्यक्रम के दौरान बृजमोहन अग्रवाल ने आयोजकों को सफल आयोजन के लिए बधाई दी, साथ ही युवक-युवतियों व उनके परिवारों को भविष्य हेतु शुभकामनाएं दी। छत्तीसगढ़ विश्वकर्मा झेरिया लोहार समाज के इस आयोजन में 1700 से भी अधिक युवक-युवतियों का परिचय सम्मेलन हुआ।

कार्यक्रम के दौरान सभी को संबोधित करते हुए बृजमोहन अग्रवाल ने कहा कि, समाज को संगठित कर इस प्रकार के बड़े स्तर का आयोजन करना अपने आप में एक बड़ी बात है। साथ ही इससे आपके समाज का सामूहिक रूप से विकास भी संभव हो पाता है। उन्होंने आगे यह कहा कि, सभी पिछड़ा समाज मिलकर संगठित रूप से अपने समाज को आगे बढ़ाने का काम कर रहा है; यह बड़ी खुशी की बात है।

बृजमोहन अग्रवाल ने कहा कि परिचय सम्मेलन युवक-युवतियों को इस बात के लिए प्रेरित करता है कि, हम कम खर्चे में जीवन को किस प्रकार से व्यवस्थित कर सकते हैं। साथ ही इस आयोजन में पूरा समाज शामिल होता है। इस सम्मेलन की सबसे अच्छी बात यह है कि, जब हम इसे पारिवारिक रूप से करते हैं तो केवल परिवार ही सम्मिलित होता है, लेकिन इस आयोजन के माध्यम से सिर्फ परिवार ही नहीं बल्कि पूरा समाज सम्मिलित होता है। उन्होंने कहा कि इन आयोजनों से बाकी के समाजों को भी प्रेरणा लेनी चाहिए और उन्हें भी संगठित होकर अपने समाज को इस प्रकार से आगे बढ़ाने का कार्य करना चाहिए।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!