जल जीवन मिशन के अंतर्गत जशपुर जिले में संचालित हर घर जल योजना की दिल्ली के सेक्टर एक्सपर्ट और सी.जी.एम. ने किया निरीक्षण

Advertisements
Advertisements

जिले के चिन्हांकित 16 ग्रामों का निरीक्षण कर ग्रामवासियों को पानी की गुणवत्ता और उपलब्धता के बारे में किया जागरूक

समदर्शी न्यूज़ ब्यूरो, जशपुर

जशपुरनगर : जल जीवन मिशन के अंतर्गत जिले में संचालित हर घर जल योजना की जल जीवन मिशन दिल्ली के सेक्टर एक्सपर्ट श्री ए.वारा प्रसादा राव, सी.जी.एम. श्री रविन्द्र कुमार एस सोलंकी ने निरीक्षण किया। उन्होंने हर घर जल योजना के तहत् जिले के चिन्हांकित 16 ग्रामों का निरीक्षण किया। इनमें बुटंगा, खुरहटेपना, डुमरपानी, रंगपुर, झिलमिली, कदमत्तोली, कोरंगरंगा, धधम्बा, फोटकोसेमाआर, केंदापनी, कोरना, पगुरातंगर, तंगरतोली, बकुना, जामचुवा, मयूरचुंडी शामिल है। कार्यक्रम के अंत में कलेक्टर डॉ. रवि मित्तल से श्री ए.वारा प्रसादा राव एवं श्री रविन्द्र कुमार एस सोलंकी ने मुलाकात की।

जल जीवन मिशन दिल्ली के सेक्टर एक्सपर्ट और सी.जी.एम. द्वारा चिन्हांकित ग्रामों के ग्राम वासियों को पानी की गुणवत्ता, पानी की उपलब्धता के बारे में जानकारी दी और भू-जल के पुनः भरण हेतु सोख्ता गड्ढा बनाने के लिए, जल स्रोत को जल मंदिर बनाकर साफ, स्वच्छ रखने, जल की शुद्धता पर ध्यान देने, पानी के स्रोत की साफ-सफाई और रखरखाव के बारे में लोगों को जागरूक किया गया। उन्होंने निरीक्षण के दौरान हर ग्राम में वी.डब्लू.एस.सी.मे मेंबर, एफ.टी.के.यूजर को पानी की जांच एवं गुणवत्ता की जानकारी देते हुए उनकी राय भी ली। ग्रामवासियों की समस्याओं को जान कर उसका निराकरण हेतु अधिकारियों को निर्देशित किया गया। इस अवसर पर पीएचई विभाग से अभियंता श्री संजय सिंह, कार्यपालन अभियंता श्री एच.के शेंड, समस्त उप अभियंता एवं समस्त समन्वयक उपस्थित थे।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!