जनदर्शन में आने वाले प्रत्येक आवेदनों को गंभीरतापूर्वक सुनते हैं कलेक्टर श्री सिन्हा : आवेदन मिलते ही संबंधित अधिकारियों को फोन लगाकर उचित निराकरण कराने देते हैं निर्देश

Advertisements
Advertisements

कलेक्टर ने बच्चे के उपचार के लिए तत्काल भरवाया आवेदन फॉर्म

जनदर्शन में कुल 48 आवेदन हुए प्राप्त

समदर्शी न्यूज़ ब्यूरो, जांजगीर-चांपा

कलेक्टर तारन प्रकाश सिन्हा ने आज अपने कार्यालय कक्ष में आयोजित साप्ताहिक जनदर्शन में जिले के विभिन्न दूर-दराज क्षेत्रों से आए लोगों की समस्या और शिकायत से संबंधित 48 आवेदनों को पूरी गंभीरता से सुनते हुए संबंधित अधिकारियों को नियमानुसार त्वरित निराकरण करने के निर्देश दिए। कलेक्टर शासकीय योजनाओं का जिले में बेहतर क्रियान्वयन कर आमलोगों को योजनाओं का लाभ समय पर दिलाने के उद्देश्य से अधिकारियों को तुरंत फोन लगाकर मामलों की अद्यतन स्थिति की जानकारी लेते हुए त्वरित निराकरण के निर्देश देते हैं। आज जनदर्शन में ग्राम पचोरी विकासखंड बम्हनीडीह निवासी श्रीमती ज्योति महंत अपने 3 वर्षीय बच्चे के इलाज के लिए आर्थिक मदद का आवेदन लेकर पहुंची। उन्होंने कलेक्टर को बताया कि उनका बच्चा ना चल पा रहा है, ना बोल पा रहा है, ना ही ढंग से बैठ पा रहा है और उनकी आर्थिक स्थिति भी अच्छी नहीं है। जिस पर कलेक्टर ने संवेदनशीलता दिखाते हुए संबंधित अधिकारी को फोन कर बच्चे के उचित इलाज के लिए योजनानुसार तत्काल फार्म भरवाए जाने के निर्देश दिए।

आज जनदर्शन में ग्राम नगपुरा, जावलपुर की युवती रीतु राठौर पीएम आवास दिलाने का आवेदन लेकर पहुंची। उन्होंने बताया कि उनके माता और पिता दोनों की मृत्यु हो चुकी है और उनकी माता स्व. बिन्दु का प्रधानमंत्री आवास के लिए सूची में नाम उल्लेखित है, परन्तु संबंधित सचिव द्वारा उनका नगर पंचायत बलौदा से पलायन की सूचना उच्चाधिकारी को दिया गया है। जिस कारण उन्हें योजना का लाभ नहीं मिल पा रहा है। जिस पर कलेक्टर ने संबंधित अधिकारी को नियमानुसार त्वरित कार्रवाई करने के निर्देश दिए। ग्राम पंचायत भंवतरा तहसील पामगढ़ निवासी श्रीमती तारावती कश्यप द्वारा एक्सीस बैंक के कर्मचारियों द्वारा घर आकर खाता खुलवाने के नाम पर और बाद में राशि वापसी की बात कहते हुए 8 हजार रूपये लिये जाने और राशि वापस न किए जाने की शिकायत लेकर पहंुची। जिस पर कलेक्टर ने संबंधित बैंक के अधिकारी को तत्काल फोन लगाकर नियमानुसार निराकरण करने के निर्देश दिए। ग्राम झर्रा तहसील सारागांव निवासी श्री फिरतुराम द्वारा उनकी जमीन का राजस्व निरीक्षक द्वारा गलत सीमाकंन करने का आवेदन, ग्राम पंचायत महुदा निवासी श्री गंगाराम गोड़ द्वारा प्रधानमंत्री आवास योजना में नाम जोड़ने, ग्राम धुरकोट निवासी श्री हरप्रसाद बघेल द्वारा अधिक बिजली बिल प्राप्त होने, ग्राम गोविन्दा तहसील बम्हनीडीह निवासी प्रियंका श्रीवास द्वारा उनके पिता के स्वामित्व के भूमि पर जबरन मकान बानाये जाने, ग्रांम सरखों विकासखंड नवागढ़ निवासी श्री धनसाय देवांगन द्वारा जल जीवन मिशन योजना के तहत नल का कनेक्शन उपलब्ध कराये जाने, ग्राम सोनबरसा तहसील बलौदा निवासी श्री रामचरण खांडे द्वारा प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि खाते में सुधार कराने सहित अन्य आवेदकों द्वारा पट्टे की भूमि पर आवास निर्माण, सीमांकन के लंबित प्रकरण के समाधान, सामूदायिक भवन, पट्टा दिए जाने, विधवा पेंशन दिए जाने, सहित कुल 48 आवेदन प्राप्त हुए। जिस पर कलेक्टर ने संबंधित अधिकारियों को जल्द से जल्द त्वरित कार्रवाई करने के निर्देश दिए है। उल्लेखनीय है कि शासन के मंशानुरूप आमजनों की समस्याओं का प्राथमिकता के साथ तथा शीघ्र निराकरण करने के उद्देश्य से कलेक्टर श्री सिन्हा द्वारा कलेक्टोरेट कार्यालय में जिला स्तरीय जनदर्शन का आयोजन प्रत्येक सोमवार को 11 बजे आयोजित किया जाता है।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!