यातायात नियमों का पालन नहीं करने वाले वाहन चालकों पर की जा रही लगातार मोटरयान अधिनियम के अंतर्गत कार्यवाही : विगत दो दिनों में मोटरयान अधिनियम के विभिन्न धाराओं के अंतर्गत कुल 277 वाहनों पर कार्यवाही करते हुए कुल 87,700/-रूपये समन शुल्क किया गया वसूल !

Advertisements
Advertisements

मोटर सायकल में तीन सवारी घूमने वाले वाहन चालकों पर की कार्यवाही

समदर्शी न्यूज ब्यूरो, जांजगीर-चांपा

जांजगीर-चांपा : यातायात व्यवस्था में सुधार लाने एवं यातायात नियमों का उल्लंघन करने वाले वाहन चालकों पर पुलिस द्वारा लगातार मोटरयान अधिनियम के अंतर्गत कार्यवाही की जा रही है।

यातायात नियमों का उल्लंघन करने वाले वाहन चालकों पर लगातार कार्यवाही की जा रही है। विगत 02 दिनों में यातायात नियमों का उल्लंघन करने वाले कुल 277 वाहनों पर मोटरयान अधिनियम के अंतर्गत कार्यवाही की गई जिसमें मोटर सायकल में तीन सवारी चलने वाले 116 वाहन के चालकों से 34,800/- रूपये, मौके पर वाहन से संबंधित कागजात पेश नही करने वाले 59 वाहन के चालकों से 17,700/- रूपये, वाहन को हेड लाइट आधा काला नही पाये गये 28 वाहन के चालको से 8,400/- रूपये, बिना रिफ्लेक्टर के वाहन चलाते पाये जाने पर 21 वाहन के चालको से 6,300/- रूपये, बिना लायसेंस के वाहन चलाते पाये गये 03 वाहन के चालको से 3,000/- रूपये, वाहन का नम्बर प्लेट अस्पष्ट होने के 25 वाहन के चालको से 7,500/- रूपये, बिना सीट बेल्ट लगाये वाहन चलाते पाये गये 03 वाहन के चालको से 1,500/- रूपये, अवैधानिक रूप से नो पार्किग में वाहन खड़ी करने वाले 15 वाहन के चालको से 4,500/- रूपये, प्रतिबंधित क्षेत्र में वाहन प्रवेश करने वाले 01 वाहन के चालक से 2,500/- रूपये, मालवाहक में सवारी बैठाकर ले जाते पाये गये 01 वाहन के चालक से 300/- रूपये, शराब का सेवन कर वाहन चलाते पाये गये 01 वाहन के चालक को किया जायेगा न्यायालय में पेश। इसी तरह अन्य धाराओं में 04 वाहन के चालको के विरुद्ध कार्यवाही कर 1,200/- रूपये समन शुल्क लिया गया है।

वाहन चालको को यातायात नियमों का पालन करने, प्रतिबंधित मार्ग में वाहन प्रवेश नही करने, अपने वाहन में नम्बर प्लेट स्पष्ट रूप से अंकित करने, मोटर सायकल में तीन सवारी नही चलने, अपने वाहन के आगे पीछे रिफ्लेक्टर लगाने, निधारित पार्किग स्थल में ही अपने वाहन को खड़ी करने अपने वाहन का कागजात साथ रखकर चलने की समझाईश दी जा रही है।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!