भूपेश ने साबित कर दिया कि वे धर्मांतरण के पक्षधर हैं, बघेल 50 साल में बने चर्चों की सूची भी जारी करें – – धरमलाल कौशिक

Advertisements
Advertisements

धर्मांतरण के खिलाफ बोलने से मुख्यमंत्री डरते क्यों हैं: कौशिक

समदर्शी न्यूज़ ब्यूरो, रायपुर

छत्तीसगढ़ प्रदेश भाजपा के पूर्व अध्यक्ष, पूर्व विधानसभा अध्यक्ष धरमलाल कौशिक ने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के बयान पर तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा है कि उन्होंने उम्मीद के मुताबिक धर्मांतरण के पक्ष में ही विचार व्यक्त किए हैं। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल कह रहे हैं कि भाजपा के राज में कितने चर्च बने हैं, उसकी सूची हमारे पास है तो पहले भूपेश बघेल 50 साल तक कांग्रेस शासन काल में अविभाजित मध्यप्रदेश में छत्तीसगढ़ में बने चर्चों की सूची जारी करें और अपने 4 साल की भी सूची जारी करें कि कितने चर्च इन्होंने बनवा दिए, वे बंटवारे में बनी छत्तीसगढ़ की कांग्रेस सरकार के 3 साल की सूची भी जारी करें।

श्री कौशिक ने मुख्यमंत्री द्वारा भाजपा पर लगाये गए आरोप पर पलटवार करते हुए कहा कि आदिवासी वर्ग पिट रहा है, भूपेश बघेल सरकार के संरक्षण में आदिवासियों का जबरिया धर्मांतरण हो रहा है, विरोध करने पर आदिवासियों को मिशनरी और सरकार के दोहरे अत्याचार और प्रताड़ना का शिकार बनाया जा रहा है। धर्म बचाने वालों पर मुकदमे लादे जा रहे हैं। आदिवासी संस्कृति का आखेट करने वालों को राजाश्रय दिया जा रहा है, आदिवासी समाज अपनी संस्कृति को बचाने के लिए संघर्ष कर रहा है लेकिन आदिवासियों को न्याय देने की बजाय आखिरकार फिर से मुख्यमंत्री ने बयान धर्मांतरण करने वाले लोगों के पक्ष में दे दिया है।

श्री कौशिक ने कहा कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने अपने बयान से एक बार फिर यह साबित कर दिया है कि वे धर्मांतरण के पक्षधर हैं और उनके संरक्षण में ही यह सब कुछ हो रहा है। लेकिन मुख्यमंत्री यह न भूलें कि भाजपा आदिवासी समाज के साथ खड़ी है और वे कितना भी चर्चम शरणं गच्छामि की मुद्रा में खड़े हो जाएं, भाजपा आदिवासी संस्कृति को आघात पहुंचाने की साजिश कामयाब नहीं होने देगी। भूपेश बघेल में साहस है तो वे अपने कार्यकाल के साथ साथ 50 साल का कांग्रेसी रिकॉर्ड पेश करें साथ ही ये बताए कांग्रेस को धर्मातारण के खिलाफ बोलने में डर क्यों लगता है?

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!