सूरजपुर में साढे पांच साल का नन्हा सिपाही, पिता के निधन के बाद पुलिस विभाग में हरेन्द्र सिंह पैंकरा को दी गई बाल आरक्षक की नौकरी, आईजी सरगुजा ने पुलिस अधीक्षक को अनुकम्पा नियुक्त की प्रक्रिया जल्द पूर्ण करने दिए थे निर्देश !

Advertisements
Advertisements

पुलिस अधीक्षक सूरजपुर रामकृष्ण साहू ने नए वर्ष में बच्चे को दी अनुकम्पा नियुक्ति की सौगात.

समदर्शी न्यूज ब्यूरो, सूरजपुर

सूरजपुर : जिले के पुलिस विभाग में महज साढे पांच वर्ष के बच्चे को नियुक्ति दी गई है। बाल आरक्षक के रुप में भर्ती किए गए बच्चे के पिता के असामयिक निधन के बाद उसे अनुकंपा नियुक्ति दी गई है। अपनी मां के साथ पुलिस अधीक्षक कार्यालय पहुंचे बच्चे को पुलिस अधीक्षक सूरजपुर रामकृष्ण साहू (भा.पु.से.) ने नव वर्ष पर सौगात देते हुए नियुक्ति का आदेश प्रदाय किया। पुलिस अधीक्षक ने नियुक्ति आदेश के साथ बच्चों की पसंदीदा चॉकलेट भी प्रदान की।

पुलिस अधीक्षक सूरजपुर रामकृष्ण साहू ने बताया कि हरेन्द्र सिंह पैंकरा को बाल आरक्षक के पद पर नियुक्ति दी गई है। इनके पिता हरि प्रसाद पैंकरा उपनिरीक्षक (अ) के पद पर जिला कोरिया में पदस्थ थे। नौकरी के दौरान आकस्मिक मृत्यु होने पर आईजी सरगुजा रेंज श्री रामगोपाल गर्ग (भा.पु.से.) के द्वारा अनुकम्पा नियुक्ति के प्रकरण को गंभीरता से लेते हुए अनुकम्पा नियुक्ति संबंधी सभी कार्रवाई जल्द पूरी करते हुए अनुकम्पा नियुक्ति दिए जाने के निर्देश दिए थे। शुक्रवार को सभी प्रक्रिया पूर्ण होने पर हरेन्द्र सिंह पैंकरा को पुलिस विभाग में बाल आरक्षक के पद पर पदस्थ किया गया है। 18 वर्ष की आयु पूरी करने पर आरक्षक के पद पर पदस्थ किया जाएगा। इस दौरान स्टेनो अखिलेश सिंह, दशरथ पैंकरा, निरीक्षक धर्मानंद शुक्ला, एसआई नीलाम्बर मिश्रा उपस्थित रहे।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!