चलित थाना व जन चौपाल लगा कर पुलिस ने किया लोगों की शिकायतों का निराकरण, ग्रामीणों को कानून की जानकारी देते हुए अपराध से बचने के लिए किया गया जागरूक !

Advertisements
Advertisements

थाना सूरजपुर के द्वारा ग्राम सलका में चलित थाना तथा थाना झिलमिली के द्वारा ग्राम रजबहर में ग्राम चौपाल का किया गया आयोजन

समदर्शी न्यूज ब्यूरो, सूरजपुर

सूरजपुर : पुलिस अधीक्षक सूरजपुर रामकृष्ण साहू (भा.पु.से.) के द्वारा सामुदायिक पुलिसिंग को बढ़ावा देने हेतु ग्रामों में चलित थाना व ग्राम चौपाल लगाकर आम जनता की समस्याओं को गंभीरतापूर्वक सुनकर यथा संभव उसका मौके पर ही निराकरण करने के निर्देश जिले के थाना-चौकी प्रभारियों को दिए है। इसी परिपेक्ष्य में रविवार 8 जनवरी को थाना सूरजपुर के द्वारा ग्राम सलका में चलित थाना तथा थाना झिलमिली के द्वारा ग्राम रजबहर में ग्राम चौपाल का आयोजन किया गया।

इस दौरान पुलिस अधिकारियों के द्वारा ग्रामीणों को कानून, साइबर क्राईम, वर्तमान में हो रहे धोखाधड़ी से जागरूक रहने की जानकारी देते हुए उनकी शिकायत-समस्याएं को सुना और निराकरण किया। उपस्थित जनप्रतिनिधियों एवं ग्रामीणों से चर्चा कर गांव की स्थिति के बारे में जानकारी ली। ग्रामीणों को कानून की जानकारी देते हुए अपराध से बचने की समझाईश दी और वर्तमान दौर में किए जा रहे फ्राड, जिनमें बैंक एटीएम कार्ड बदलकर धोखाधड़ी करने तथा बैंक का अधिकारी अथवा कर्मचारी बनकर मोबाइल से आधार कार्ड एवं एटीएम कार्ड की गोपनीय जानकारी प्राप्त कर बैंक खातों से रकम पार करने की घटित हो रही घटनाओं की विस्तृत जानकारी ग्रामीणों को देते हुए ठगी का शिकार होने से बचने की सलाह दी। यातायात नियमों की जानकारी देते हुए उसका पालन करने एवं सूरजपुर पुलिस के साइबर प्रहरी कार्यक्रम के अंतर्गत किस प्रकार जिलेवासियों को साईबर अपराध से बचाव के बारे में ब्राडकास्ट ग्रुप के माध्यम से जानकारी दी जा रही, उसके बारे में अवगत कराया और साइबर प्रहरी बनने की अपील किया गया।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!