जिला मुख्यालय आने की बाध्यता से मिला निजात : ग्राम पंचायत स्तर पर जनसामान्य की समस्याओं के निराकरण  की दिशा में स्थानीय अमला द्वारा किए जा रहे प्रयासों और कार्यवाही की हकीकत जानने ग्रामीण क्षेत्र पहुंचे कलेक्टर

Advertisements
Advertisements

स्थानीय स्तर पर हो आमजनों की समस्याओं का निराकरण – कलेक्टर

ग्राम पंचायत स्तर पर जनचौपाल कार्यक्रम के माध्यम से स्थानीय अमला द्वारा सुनी जा रही आम नागरिकों की समस्याएं

समदर्शी न्यूज़ ब्यूरो, राजनांदगांव

कलेक्टर डोमन सिंह जनचौपाल कार्यक्रम के माध्यम से पंचायत स्तर पर ग्रामीणों की समस्याओं के निराकरण की दिशा में स्थानीय अमला द्वारा किए जा रहे प्रयासों और कार्यवाही की जानकारी लेने ग्राम पंचायत बोरी, तिलई, हरडुवा, भैंसातरा पहुंचे। कलेक्टर ने यहां पहुंचकर जनचौपाल कार्यक्रम में उपस्थित स्थानीय अमला से आमजनों से प्राप्त आवेदन के संबंध में चर्चा किया। कलेक्टर ने स्थानीय स्तर पर पटवारी, ग्राम पंचायत सचिव, रोजगार सहायक से कहा कि प्रति सोमवार को निर्धारित समय दोपहर 12 बजे से दोपहर 2 बजे तक जनचौपाल कार्यक्रम के माध्यम से आम जनों से आवेदन लेकर उचित निराकरण कर, उन्हें उनकी समस्याओं से निजात दिलाएं।

कलेक्टर ने कहा कि आमजनों से प्राप्त आवेदनों की एक निर्धारित पंजी संधारित करें। ऐसे आवेदन जिसका निराकरण किया जाना संभव ना हो ऐसे आवेदनों के संबंध में स्पष्ट टीप लिखते हुए निरस्त करने का उल्लेख करें। साथ ही साथ संबंधित आवेदक को भी इस संबंध में अवगत कराएं। कलेक्टर ने कहा कि जिला प्रशासन की मंशा है कि आम नागरिकों को ग्राम पंचायत स्तर पर ही अपनी समस्याओं से निजात मिले और जिला मुख्यालय आने की बाध्यता से मुक्ति मिले। कलेक्टर ने जनचौपाल में पहुंचे ग्रामीणों से बातचीत की। ग्रामीणों ने बताया कि ग्राम पंचायत स्तर पर जनचौपाल कार्यक्रम का आयोजन होने से उन्हें अपनी छोटी-छोटी समस्याओं के लिए परेशान नहीं होना पड़ रहा है। स्थानीय स्तर पर अधिकारियों की मौजूदगी और आवेदन लेने से उन्हें अपनी समस्याओं का निराकरण करने में मदद मिल रही है। कलेक्टर ने स्थानीय अमला से कहा कि अनिवार्य रूप से मुख्यालय में उपस्थित रहें और प्रति सोमवार को जनचौपाल कार्यक्रम के माध्यम से आवेदन प्राप्त कर उचित निराकरण करने के साथ ही नागरिकों को विभिन्न योजनाओं की जानकारी देते रहें। कलेक्टर ने कहा कि जिन पटवारियों के पास अतिरिक्त प्रभार हो वे अंतर सोमवार को अन्य ग्राम पंचायत में भी अपनी उपस्थिति सुनिश्चित करें। इस अवसर पर एसडीएम श्री अरूण वर्मा उपस्थित थे।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!