बिल्डिंग बनाने के साथ ही लोगों को सेवा उपलब्ध कराने का हो रहा प्रयास- श्री सिंहदेव नें दरिमा में सीएचसी सहित कई निर्माण कार्यों का किया गया भूमिपूजन

Advertisements
Advertisements

सीएचसी से 124 गांव के डेढ़ लाख से अधिक लोगों को मिलेगी सुविधा

समदर्शी न्यूज़ ब्यूरो, अम्बिकापुर

स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव ने सोमवार को दरिमा में ढाई करोड़ की लागत से बनने वाले सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र सहित करीब 8 करोड़ रुपये के विभिन्न निर्माण कार्यों का भूमिपूजन किया। इसमे सीएचसी, पीएचसी एवं स्टाफ  क्वाटर्स शामिल हैं। दरिमा में सीएचसी बनने से 124 गांव के करीब 1 लाख 70 हजार लोगों को सुविधा होगा।

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए स्वास्थ्य मंत्री श्री टीएस सिंहदेव ने कहा कि हमारी सरकार की मंशा केवल बिल्डिंग बनना ही नहीं है बल्कि आवश्यक संसाधनों के साथ लोगों को सेवा उपलब्ध कराना भी है। सरकार अपनी तरफ से कोशिश कर रही है कि लोगों को बेहतर सुविधा मिले। दरिमा प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में उन्नयन से 124 गांव के लोगों को फायदा होगा। अब यहां जो ईलाज होगी उसके लिए जिला अस्पताल नहीं जाना पड़ेगा जिससे समय और धन दोनों की बचत होगी। सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में लैब की सुविधा के साथ विशेष चिकित्सक भी तैनात होंगे। यहाँ पास में ही एयरपोर्ट भी बना रहा है जिससे सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र की उपयोगिता बढ़ जाएगी। दोनों को बेहतर समन्वय से काम करना होगा। एयरपोर्ट विकास से क्षेत्र में रोजगार के अवसर बढ़ेंगे जिससे क्षेत्र के लोगों को फ़ायदा होगा

सीजीएमसी के अध्यक्ष एवं लुण्ड्रा विधायक डॉ प्रीतम राम ने कहा कि सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र बनने से लोगों को सुविधा मिलेगी। ब्लड़ स्टोरेज सेंटर के रूप में भी व्यवस्था हो जिससे और सुविधा मिल सके। मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल के नेतृव में राज्य शासन विकास की राह पर आगे बढ़ रही है। उन्होने कहा कि लुण्ड्रा क्षेत्र में विकास के कार्य तेजी से हो रहे है।  सड़कों का जाल बिछाया जा रहा है। कलेक्टर श्री कुन्दन कुमार ने कहा कि शासन की मंशानुरूप जिले में सभी निर्माण एवं विकास के कार्य तेजी से कराने प्रशासन एवं संबंधित विभागों द्वारा किया जा रहा है। मेडिकल कॉलेज, एयरपोर्ट सहित अन्य निर्माण कार्य प्रगति पर है। कार्यक्रम को जिला पंचायत अध्यक्ष श्रीमती मधु सिंह, उपाध्यक्ष श्री आदित्येश्वर शरण सिंहदेव ने भी संबोधित किया।

इनका हुआ भूमिपूजन- दरिमा में 2 करोड़ 50 लाख रुपये की लागत से सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र का निर्माण, डूमरडीह में 31 लाख रुपये की लागत से एक नग 2 जी टाइप क्वाटर्स, टपरकेला, कर्रा, दरिमा एवं पोडीकला प्रत्येक में 28 लाख 51 हजार रुपए की लागत से नवीन उप स्वास्थ्य केंद्र भवन, बतौली के तेलाईधार एवं बालमपुर में प्रत्येक उप स्वास्थ्य केंद्र में 9 लाख 68 हजार रुपये की लागत से 6 बेड का अतिरिक्त वार्ड निर्माण, मैनपाट के राजापुर में 75 लाख रुपये की लागत से नवीन उप स्वास्थ्य केंद्र भवन निर्माण हेतु भूमिपूजन किया गया।
इस अवसर पर सीईओ जिला पंचायत श्री विश्वदीप, जिला पंचायत सदस्य श्री राकेश गुप्ता, श्रीमती अनिमा केरकेट्टा, जनपद अध्यक्ष श्रीमती ननकी सिंह, पार्षद श्री सतीश बारी, श्री शैलेन्द्र सोनी, सीएमएचओ डॉ पीएस सिसोदिया सहित अन्य जनप्रतिनिधि, अधिकारी-कर्मचारी एवं बडी संख्या में ग्रामीण उपस्थित थे।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!