प्रधानमंत्री आवास योजना के अंतर्गत जशपुर जिले के कुल 15163 हितग्राहियों को लगभग 32 करोड़ रुपए आवास बनाने के लिए दी गई है राशि

Advertisements
Advertisements

हितग्राही इन्दू तिर्की, मार्सेल एक्का ने जिला प्रशासन को दिया धन्यवाद

समदर्शी न्यूज़ ब्यूरो, जशपुर

कलेक्टर डॉ. रवि मित्तल के मार्गदर्शन एवं जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी जितेन्द्र यादव के दिशा-निर्देश में प्रधानमंत्री आवास योजना का लाभ जिले के हितग्राहियों को दिया जा रहा हैं।

प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत् ग्रामीण हितग्राहियों के बैंक खातों में किस्त की राशि पहुंचने लगी है। योजना अंतर्गत वर्ष 2016-17 से 2019-20 तक के आवासों के लिए प्रथम, द्वितीय, तृतीय एवं चतुर्थ किस्त की राशि के तौर पर जिले के कुल 15163 हितग्राहियों को लगभग 32 करोड़ रुपए की राशि जारी की गई है। राशि मिलने के पश्चात कोरोना काल से लंबित पड़े आवासों के निर्माण में तेजी आई है और हितग्राही अपने आशियाने को बनते हुए देख रहे है। हितग्राहियों खातों में यह राशि सीधे जमा की गई है जिससे आवास निर्माण के कार्यों में उनके द्वारा प्रगति लाई जा रही है और हितग्राहियों में खुशी व्याप्त है साथ ही आवास निर्माण की प्रगति के आधार पर हितग्राहियों को आगामी किस्त की राशि शीघ्र ही जारी की जावेगी। इस योजना के तहत पक्के आवासों के निर्माण से परिवारों को अपने कच्चे आवास से मुक्ति मिलेगी। जिला प्रशासन द्वारा हितग्राहियों से अपील की जा रही है कि प्राप्त राशि का अन्य किसी कार्यों में उपयोग न कर आवास निर्माण में प्रगति लाकर जल्द से जल्द निर्माण पूर्ण कराए।

पत्थलगांव विकासखण्ड के पाकरगांव निवासी आशीष ने खुशी जाहिर करते हुए बताया कि उनके माता श्रीमती नीलू तिर्की के नाम से वर्ष 2019-20 में 1 लाख 20 हजार पीएम आवास स्वीकृत हुआ है। उन्होंने बताया कि प्रथम किश्त की राशि 45 हजार रूपए उसकी माता के खाते में आ गया है। इसी प्रकार कुनकुरी विकासखण्ड के ग्राम पंचायत कमतरा के निवासी मार्सेल एक्का ने बताया कि वे डिहाड़ी मजदूर वर्ष 2019-20 में उनके नाम से पीएम आवास स्वीकृत हुआ है और उन्हें प्रथम और द्वितीय किश्त की जारी मिल गया है जिससे उन्होंने अपने पक्के मकान बनाने में उपयोग कर रहें हैं।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!