बच्चों की मोटर एक्टिविटी को मिले बढ़ावा ऐसा हो नगर चौपाटी का प्ले जोन – कलेक्टर

Advertisements
Advertisements

06 करोड़ 64 लाख की लागत से जी.ई. रोड से जेल तिराहा (गौरव पथ) तक का किया जायेगा उन्नयन व चौड़ीकरण, कलेक्टर ने किया निरीक्षण

नगर निगम दुर्ग वेंडिग जोन के लिए बनाएगा कलर थीम

समदर्शी न्यूज़ ब्यूरो, दुर्ग

कलेक्टर श्री पुष्पेन्द्र कुमार मीणा शाम के समय नगर दौरे के लिए निकले थे। जिसमें कलेक्टर के साथ दुर्ग नगर निगम आयुक्त श्री लोकेश चंद्राकर व पी.डब्लू.डी. से संबंधित अधिकारी भी उपस्थित थे। आज के निरीक्षण में गौरव पथ के उन्नयन व सड़क चौड़ीकरण कार्य पर कलेक्टर ने संबंधित अधिकारियों के साथ विस्तार पूर्वक स्पॉट पर ही चर्चा की। कलेक्टर ने गौरव पथ, रविशंकर स्टेडियम के पास स्थित नगर चौपाटी और दादा-दादी नाना-नानी पार्क का निरीक्षण किया और उपस्थित अधिकारियों को व्यवस्था को मानक बनाने के लिए दिशा निर्देश दिए। जी.ई. रोड से जेल तिराहा तक किए जाने वाले उन्नयन कार्य में उन्होंने बचे हुए अनुमानित 90 पेड़ों को सुरक्षित रूप से शिफ्टिंग करने के निर्देश संबंधित अधिकारियों को दिए। उन्होंने रोड के चौड़ीकरण के साथ-साथ डिवाइडर के निर्माण को भी तेजी से कराने और डिवाइडर के मध्य में लाईटिंग करने के निर्देश दिए। ताकि सड़क की सुंदरता को और बेहतर किया जा सके व रात्रि के समय विजुअलटी को बढ़ाया जा सके। निरीक्षण के दौरान पीडब्लूडी के संबंधित अधिकारी के द्वारा बताया गया कि सड़क के सेंटर से दोनों ओर 07 मीटर रोड का चौड़ीकरण होगा। इसके साथ सड़क के दोनों ओर चलने के लिए पाथवे बनाया जाएगा। कलेक्टर ने कार्य में तेजी लाने के लिए लेबर को बढ़ाने के निर्देश भी दिए।  

बच्चों के लिए नगर चौपाटी में प्ले जोन – कलेक्टर ने अपने निरीक्षण के दौरान नगर चौपाटी का भी भ्रमण किया। यहां उन्होंने आधुनिक स्तर का प्ले जोन संबंधित अधिकारियों को डेवलप करने के लिए निर्देशित किया। जिसमें बच्चे मोटर एक्टिविटी के साथ खेल का आनंद ले सकें। उन्होंने नगर चौपाटी के खाली स्थल में और मल्टी वैरायटी के स्टॉल लगाने के निर्देश दिए जिससे कि आम जन को एक ही स्थल पर मेट्रो सिटी की तरह एक बेहतर एक्सपीयरंस मिल सके। इसके अलावा चौपाटी में एंट्री और एक्जिट गेट के साथ-साथ नागरिकों की सुविधा के लिए शौचालय का निर्माण भी कराया जाएगा।

दुर्ग नगर निगम बनायेगा वेंडिग जोन के लिए अपना कलर थीम- कलेक्टर ने आज दुर्ग नगर निगम के आयुक्त श्री लोकेश चंद्राकर को नगर निगम दुर्ग के लिए वेंडिग जोन के लिए कलर थीम बनाने के लिए निर्देशित किया। जिससे नगर निगम क्षेत्र में एकरूपता का भाव प्रदर्शित किया जा सके। भविष्य में निगम के सभी वेंडिग जोन के वेंडर इस कलर थीम को फालो करेंगे। नगर निगम द्वारा वर्तमान में 08 वेंडिग जोन का निर्धारण किया गया है जिसमें लगभग 196 वेंडरों को स्थापित किया जाएगा। इन 08 वेंडिग जोन में दादा-दादी, नाना-नानी पार्क, डब्लू.टी. प्लांट, रायपुर नाका, मानस भवन, चौपाटी, समृद्धि मार्केट, हाट बाजार बोरसी व शनिचरी बाजार सम्मिलित हैं।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!