संभागायुक्त डॉ संजय अलंग ने जशपुर के सी मार्ट का किया निरीक्षण, स्व सहायता समूह की महिलाओं से विक्रय की जा रही समानों की जानकारी ली

Advertisements
Advertisements

छत्तीसगढ़ शासन ने महिलाओं को आत्मनिर्भर निर्भर बनाने के लिए जिले में सी-मार्ट की सुविधा उपलब्ध कराई

समदर्शी न्यूज़ ब्यूरो, जशपुर

संभागायुक्त डॉ संजय अलंग ने 21 जनवरी को जशपुर के सी-मार्ट का अवलोकन किया और स्व सहायता समूह की महिलाओं के द्वारा तैयार सामग्री की जानकारी ली। इस अवसर पर डॉ रवि मित्तल और अन्य अधिकारीगण उपस्थित थे।

कमिश्नर ने सी मार्ट में विक्रय की जा रही सामग्री की भी जानकारी ली। उन्होंने ग्राहकों के लिए प्राइवेट मार्ट की तरह कार्ड सुविधा का भी लाभ देने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा कि छत्तीसगढ़ शासन  लोगों को आजीविका से जोड़ने के लिए जिला स्तर पर सी मार्ट की सुविधा दी गई हैं। ताकि समूह की महिलाएं अपने सामग्री का विक्रय कर सके और आर्थिक रूप से आत्मनिर्भर बन सके सी मार्ट का संचालन करने वाली स्व सहायता समूह की महिलाओं ने बताया कि गोठान में तैयार उत्पाद को सी मार्ट के माध्यम से विक्रय किया जाता है। सामग्री में चावल, दाल, चायपत्ती, काजू, आचार, पापड़, बांस की टोकरी, दिव्यांग बच्चों के हाथों से तैयार एलएडी बल्ब, अगरबत्ती, साबुन,  फूल-झाड़ू , चरण पादुका, एवं अन्य राशन सामग्री का विक्रय किया जा रहा है।


Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!