पुलिस अधीक्षक सूरजपुर ने शक्कर कारखाना केरता का किया निरीक्षण, सुरक्षा मानकों का पालने करने की दी हिदायत !

Advertisements
Advertisements

चौकी खड़गवां व थाना प्रतापपुर का भी किया औचक निरीक्षण

ब्लैक स्पॉट को देखा और सुरक्षात्मक उपाजल्द कराने के दिए निर्देश

समदर्शी न्यूज ब्यूरो, सूरजपुर

सूरजपुर : रविवार को जिले के पुलिस अधीक्षक रामकृष्ण साहू (भा.पु.से.) ने मॉ महामाया सहकारी शक्कर कारखाना केरता का निरीक्षण किया। उन्होंने कारखाना में चल रहे कार्य का अवलोकन किया और गन्ना पेराई व शक्कर उत्पादन के संबंध में जानकारी ली। उन्होंने कारखाना में सुरक्षात्मक लगाए गए उपकरणों का अवलोकन किया। मिल हाऊस, बॉयलर, टरबाईन, मैन्युफैक्चरिंग विभाग में चीनी बनाने एवं पेकिंग प्रक्रिया के संबंध में जानकारी ली और सुरक्षा मानकों का सख्ती से पालन करने कहा।

पुलिस अधीक्षक ने गन्ना लेकर आने वाले वाहन चालकों को सावधानीपूर्वक वाहन चलाने एवं सड़क पर बेतरतीब वाहन खड़ा न करने की समझाईश दी। कारखाना प्रबंधन को गन्ना लेकर आने वाले किसानों को किसी प्रकार की असुविधा न हो इसके लिए जरूरी कदम उठाने को कहा। चौकी प्रभारी खड़गवां को कारखाना क्षेत्र में नियमित पेट्रोलिंग करने के साथ ही यह सुनिश्चित करने कहा कि वाहन चालक सड़क पर खतरनाक तरीके से वाहन खड़ा न करें।

पुलिस अधीक्षक ने चौकी खड़गवां का औचक निरीक्षण किया और रिकार्ड का अवलोकन कर जवानों से चर्चा कर उन्हें बेहतर कार्य करने हेतु प्रोत्साहित किया। क्षेत्र के ब्लैक स्पॉट को देखा और चौकी प्रभारी को इन ब्लैक स्पॉट पर जल्द सुरक्षात्मक उपाये करने के निर्देश दिए। उन्होंने जगरनाथपुर कोल खदान में सड़क पर खतरनाक तरीके से वाहन खड़ा करने वाले वाहन चालकों पर कार्यवाही करने के निर्देश दिए। इसके उपरान्त पुलिस अधीक्षक ने थाना प्रतापपुर का भी आकस्मिक निरीक्षण कर मालखाना का जायजा लिया। इस दौरान थाना प्रभारी प्रतापुर लक्ष्मण सिंह धुर्वे, चौकी प्रभारी खड़गवां विमलेश सिंह, महाप्रबंधक (प्रशासन) मति मिंज, मनोज पाढ़ी मुख्य रसायनज्ञ मौजूद थे।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!