लोकप्रिय मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के आशीर्वाद से सभी समाज के लिए सामाजिक भवन की हुई है स्वीकृति – यू.डी.मिंज

Advertisements
Advertisements

कुनकुरी में कुम्हार समाज के सामाजिक भवन का संसदीय सचिव यू.डी.मिंज ने किया भूमिपूजन.

समाज के लोगों से आग्रह किया गया क़ि सभी बच्चों को शिक्षा दिलाएं, समाज क़े लोग शराब से दूर रहे, इससे सामाजिक विकास होगा, समाज में एक क्रांति आएगी.

समदर्शी न्यूज ब्यूरो, जशपुर/कुनकुरी

कुनकुरी : नगर पंचायत कुनकुरी के बजरंग नगर में कुम्हार समाज हेतु सामाजिक भवन के शिलान्यास कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में यू. डी. मिंज विधायक कुनकुरी एवं संसदीय सचिव छत्तीसगढ़ शासन, उपस्थित हुए। इस अवसर पर उन्होंने कहा कि बहुत ख़ुशी की बात है, आज कुम्हार समाज के लिए स्वीकृत सामाजिक भवन का भूमिपूजन किया जा रहा है. संसदीय सचिव यू.डी. मिंज ने कहा कि हमारे यशस्वी मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने सभी समाज के लिए सामाजिक भवन की स्वीकृति दी है. यह उनकी सोंच का परिणाम है जो कि सभी समाज के लोगों के लिए सरकार का उपहार स्वरूप है. उन्होंने आगे कहा समाज के विभिन्न कार्यक्रमों, आयोजनों के साथ समाज के दुःख-सुख और बेटी-बेटों के वैवाहिक कार्यक्रम में इन भवनों का उपयोग इस बात का गवाह बनेगा. पहली बार कुम्हार समाज के लिए अलग से सामाजिक भवन स्वीकृत हुआ है।

आज सामाजिक भवन के भूमि पूजन में उन्होंने समाज के लोगों से आग्रह किया क़ि सभी बच्चों को शिक्षा दिलाएं. समाज क़े लोग शराब से दूर रहे, इससे सामाजिक विकास होगा, समाज में एक क्रांति आएगी। संसदीय सचिव ने कहा कि सभी समाज क़े लोग शासन की योजनाओं का अधिक से अधिक लाभ ले और लोगों को दिलाएं। हमारी सरकार प्राथमिकता में गाँव गरीब और किसान क़े लिए काम कर रही हैं. विकास का एक खाका खींचा हुआ हैं उस रास्ते पर चलकर समाज क़े अंतिम व्यक्ति को लाभ पहुंचा रही हैं.

इस अवसर पर संसदीय सचिव एवं विधायक यू.डी. मिंज ने कुम्हार समाज के लोगों को सम्बोधित करते हुए कहा कि मैं राजनीति करने नही समाज का विकास करने आया हूँ, उन्होंने कहा कि समाज राजनीति का एक आईना होता है जो समय आने पर चुनाव में देखा जाता है। लेकिन ये सब हम नहीं भाजपा के लोग करते हैं, आपलोगों को आपके समाज को आज तक भाजपा के लोगों ने सिर्फ इस्तेमाल किया है, समाज के अध्यक्ष ने समाज की सारी समस्या से मुझे अवगत कराया है, मैं वादा करता हूँ कि समाज की सारी समस्याओं को दूर करने की पूरी कोशिश करूंगा।

इस कार्यक्रम में मनोज सागर यादव अध्यक्ष जिला कांग्रेस कमेटी जशपुर, सुखदेव साय, बृजलाल राणा, शंभूनाथ चक्रवर्ती, अनिल माणिक, दिलीप जैन एल्डर मैन नगर पंचायत कुनकुरी, श्रीमति अजेम टोप्पो अध्यक्ष नगर पंचायत कुनकुरी, श्रीमति अंजना मिंज अध्यक्ष जनपद पंचायत कुनकुरी, दिलेश्वर चक्रेश, सोमनाथ चक्रेश, परशुराम चक्रेश, नित्यानंद चक्रेश, मोहन चक्रेश, सुश्री सरिता एक्का सरपंच-ग्राम पंचायत खारीझरिया,  श्रीमति शारदा केरकेट्टा, अनिल माणिक, कृष्णा दानी, बीरबल दानी, प्रशांत मणिक, नवल किशोर चक्रेश, शिवम बेहरा और कुम्हार समाज के लोग एवं कांग्रेस कार्यकर्ता गण उपस्थित रहे।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!