जनजातीय बच्चों के साथ ‘परीक्षा पर चर्चा’ में सम्मिलित हुए भाजपा प्रदेश मंत्री प्रबल प्रताप सिंह जूदेव !

Advertisements
Advertisements

समदर्शी न्यूज ब्यूरो, जशपुर

जशपुर : भाजपा प्रदेश मंत्री प्रबल प्रताप भाजपा प्रदेश मंत्री प्रबल प्रताप सिंह जूदेव ने मोदी जी के परीक्षा पे चर्चा 2023 कार्यक्रम के सम्मिलित होने सुदूर वनांचल में नवीन शासकीय विद्यालय में पहुंचे। प्रबल प्रताप को अपने बीच में पाकर वहां उपस्थित बच्चों में एक अलग ही ऊर्जा देखी गई। बच्चों में भारी उत्सुकता के साथ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का यह कार्यक्रम शासकीय नवीन हाई स्कूल में परीक्षा पे चर्चा कार्यक्रम सम्पन हुआ। जिसमें विभिन्न स्थानों से छात्र, शिक्षकगण, पालकगण उपस्थित थे।

छात्रों ने मोदी से सवाल विभिन्न सवाल किए जिसमें एक छात्र ने पूछा कि उन्हें परिवार की ओर से अधिक नंबर लाने के लिए दबाव दिया जा रहा है, जिस वजह से वह तनाव में जा रहे हैं। इस पर प्रधानमंत्री ने क्रिकेट का उदहारण देते हुए समझाया कि जैसे क्रिकेट के मैदान में खिलाड़ियों का उत्साह वर्धन करते है, बार बार चौके छक्के लगाने के लिए कहते है, लेकिन क्या खिलाड़ी लगा पाते है नहीं वह अपने खेल पर फोकस रहते है, ठीक उसी प्रकार हम अपनी पढ़ाई पर फोकस रहना चाहिए।

हमारे छत्तीसगढ़ रायपुर के के.पी.एस स्कूल की अदिति दीवान ने सवाल किया कि समय पर अपने काम कैसे पूरा करें, जिस पर प्रधानमंत्री जी ने जवाब दिया कि समय के अनुसार काम को बांट ले। प्रधामंत्री जी ने छात्रों को कहा कि सिर्फ परीक्षा के लिएही नहीं, अपने जीवन में भी समय के प्रबंध के प्रति जागरूक रहना चाहिए।

हमारे छत्‍तीसगढ़ के बस्‍तर दरभा के रूपेश कश्‍यप ने पीएम से पूछा, अनुचित साधनों के प्रयोग से कैसे बचें। जिस पर प्रधानमंत्री जी ने खुशी जताते हुए इसका जवाब देते हुए कहा कि हमारे छात्रों को भी ये लग रहा है कि परीक्षा में जो गलत प्रैक्टिस होती है, उसका रास्ता खोजना चाहिए। खासकर मेहनती छात्रों को इसकी चिंता ज्यादा रहती है, पहले भी लोग नकल करते होंगे, लेकिन छुप छुपकर करते थे, लेकिन अब तो गर्व से कहते हैं कि सुपरवाइजर को चीट कर दिया मूल्यों में जो बदलाव आया है ये खतरनाक है।

कार्यक्रम में मुख्य रूप से भाजपा प्रदेश मंत्री प्रबल प्रताप सिंह जूदेव एवं जशपुर के वरिष्ट भाजपा नेता गोविंद राम भगत व  प्राचार्य एवं अन्य सम्मानित गण व्यक्ति उपस्थित थे।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!