अघोरपीठ बाबा कीनाराम स्थल, ‘क्रीं-कुण्ड’ पहुंचकर गदगद हुए उत्तर प्रदेश सरकार के मुख्य सचिव !

Advertisements
Advertisements

पीठाधीश्वर अघोराचार्य बाबा सिद्धार्थ गौतम राम जी महाराज से राष्ट्र तथा राज्य के लिए मंगलकामना की प्रार्थना की

समदर्शी न्यूज डेस्क

वाराणसी : अघोर परंपरा का विश्वविख्यात तीर्थ स्थान  वाराणसी स्थित अघोरपीठ ‘बाबा कीनाराम स्थल, क्रीं-कुण्ड’  हमेशा से ही लोगों एवं श्रद्धालुओं के आकर्षण का केंद्र रहा है। आमजन के साथ गणमान्य वर्ग के लोग भी वाराणसी प्रवास के दौरान इस चरम अध्यात्मिक स्थान पर आना नहीं भूलते। इसी कड़ी में उत्तर प्रदेश सरकार के मुख्य सचिव  श्री दुर्गा शंकर मिश्रा  सोमवार को  रविन्द्रपुरी स्थित  बाबा कीनाराम जी के दरबार ‘क्रीं-कुण्ड’  पहुँचे।

आश्रम परिसर गेट पर पहुंचते ही प्रधान व्यवस्थापक अरुण सिंह ने व्यवस्थापक अनूप सिंह और व्यवस्थापक मंडल के साथ उनका स्वागत किया और ससम्मान उन्हें आश्रम परिसर के अंदर ले गए। आश्रम परिसर में अति प्रसन्न एवं समर्पित भाव से  मुख्य सचिव ने  बाबा कीनाराम जी एवं अघोरेश्वर महाप्रभु सहित सभी समाधियों की पूजा अर्चना की और  यहाँ के पीठाधीश्वर अघोराचार्य बाबा सिद्धार्थ गौतम राम जी महाराज से राष्ट्र तथा राज्य के लिए मंगलकामना की।

इसके बाद मुख्य सचिव ने नाना जी, कांता जी, वीरेंद्र जी, राजेन्द्र सिंह जी, सी.एन. ओझा जी सहित सभी आश्रमवासियों से बेहद सहज और सरल भाव से मुलाक़ात की। ‘क्रीं-कुण्ड’ में दर्शन पूजन के दौरान मुख्य सचिव की उपस्थिति की सबसे ख़ास बात रही – उनका एक आम उत्साही भक्त की तरह गदगद होना। आमतौर पर बड़े अधिकारी या राजनीतिज्ञ अपने मनोभावों को जल्दी दर्शाते नहीं हैं, लेकिन ‘बाबा कीनाराम स्थल, ‘क्रीं-कुण्ड’ में मुख्य सचिव का एक उत्साही समर्पित भक्त बनकर आना,  ख़बरनवीसों के लिये एक ख़ास ख़बर बनाने में क़ामयाब रहा। ग़ौरतलब है कि  ‘बाबा कीनाराम स्थल  क्रीं-कुण्ड’ दुनिया के चरम अध्यात्मिक केंद्रों में से एक है, जहाँ साल भर दुनिया भर से लाखों श्रद्धालु आते हैं और अपने श्रद्धा सुमन अर्पित करते हैं।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!