कलेक्टर ने जनदर्शन में सुनी ग्रामीणों और किसानों की समस्याएं, आज हुई 140 से ज्यादा मामलों की सुनवाई

Advertisements
Advertisements

कौड़िया के ग्रामीणों ने की भूमि का मुआवजा दिलाने की मांग

समदर्शी न्यूज़ ब्यूरो, बिलासपुर

कलेक्टर सौरभ कुमार ने सीपत तहसील के ग्राम कौड़िया के ग्रामीणों द्वारा जमीन मुआवजा की मांग संबंधी आवेदन पर जांच करने के निर्देश एसडीएम मस्तूरी को दिए हैं। कौड़िया के ग्रामीणों ने आज साप्ताहिक जनदर्शन में कलेक्टर से मुलाकात कर राष्ट्रीय राजमार्ग क्रमांक 130 ए के लिए अधिग्रहित जमीन की मुआवजा राशि दिलवाने की मांग की।

कलेक्टर ने आज जनदर्शन में बड़ी संख्या में पहुंचे ग्रामीणों एवं किसानों से मुलाकात कर इत्मीनान के साथ उनकी समस्याएं सुनी। गंभीर किस्म की कुछ समस्याओं को टीएल पंजी में दर्ज कर साप्ताहिक बैठक में जवाब देने के निर्देश अधिकारियों को दिए। जनदर्शन में आज 140 से ज्यादा आवेदन प्राप्त हुए। कलेक्टर ने जरूरतमंद ग्रामीण परिवारों को मौके पर ही राशनकार्ड बनाकर वितरित करवाया।

जनदर्शन में पहुंची बूढ़ीखार निवासी श्रीमती कार्तिका केंवट ने आवासीय पटटा दिलाने की मांग की। कलेक्टर ने एसडीएम मस्तूरी को इसकी जांच करने के निर्देश दिए। लिंगयाडीह निवासी श्रीमती मधु गोड़ ने कलेक्टर से मुलाकात कर विधवा पेंशन राशि दिलाने की अर्जी लगायी। नगर निगम  कमिश्नर को आवश्यक कार्यवाही के निर्देश दिए। निरतू के सरपंच श्री केदार पटेल ने गोठान में लगाए गए सौर उर्जा पैनल एवं केबल को सुधरवाने की गुहार लगायी। क्रेडा विभाग के अधिकारी मामले की जांच कर प्रतिवेदित करेंगे।

श्री दीपक पांडे ने अपने बच्चों के स्कूल की फीस मांफी के लिए कलेक्टर से मुलाकात कर आवेदन दिया। जिला शिक्षा अधिकारी इस मामले को देंखेगे। ग्राम पंचायत बरद्वार के सरपंच श्री भास्कर प्रसाद साहू ने ग्राम पंचायत में चारागाह एवं अन्य भूमि पर कुछ लोगों द्वारा किए गए अवैध कब्जे को हटाने क मांग की। एसडीएम कोटा मामले का परीक्षण करेंगे। ग्राम पंचायत बहतराई के आश्रित ग्राम दबेना के ग्रामीणों ने गांव में पानी सहित अन्य समस्याओं से निजात दिलाने की मांग की । इस प्रकरण का परीक्षण पीएचई के कार्यपालन अभियंता और सीईओं कोटा संयुक्त रूप से करेंगे।     

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!