राज्य स्तरीय युवा महोत्सव में सरगुजा के 127  प्रतिभागियों ने लिया हिस्सा

Advertisements
Advertisements

खेल एवं युवा कल्याण मंत्री उमेश पटेल के हाथों मिला पुरस्कार

समदर्शी न्यूज़ ब्यूरो, अम्बिकापुर

राजधानी रायपुर में आयोजित राज्य स्तरीय युवा महोत्सव में सरगुजा जिले के 7 दल के लगभग 127 प्रतिभागियों ने अपनी कला, कौशल और हुनर का प्रदर्शन किया। महोत्सव के समापन समारोह में खेल एवं युवा कल्याण मंत्री श्री उमेश पटेल ने विजेता प्रतिभागियों को प्रमाण-पत्र और प्रतीक चिन्ह प्रदान किया।

राजधानी रायपुर के साइंस कॉलेज परिसर में विगत 28 जनवरी से प्रारंभ हुए तीन दिवसीय राज्य स्तरीय युवा महोत्सव का शाम समापन 31 जनवरी को हुआ। प्राप्त जानकारी के अनुसार राज्य स्तरीय युवा महोत्सव में 40 से अधिक आयु वर्ग समूह में सरगुजा जिले को राउत नाचा एवं लोकगीत में प्रथम, सरहुल नाचा में 15 से 40 वर्ष आयु वर्ग में प्रथम एवं 40 वर्ष से अधिक आयु वर्ग में द्वितीय पुरस्कार प्राप्त हुआ है।

इसी तरह व्यक्तिगत श्रेणी में 15 से 40 वर्ष आयु वर्ग में सरगुजा से कत्थक में सृष्टि भदौरिया प्रथम, सितार में शिवांग द्वितीय एवं फुगड़ी में याकूब किण्डो तृतीय पुरस्कार प्राप्त किया है। इसी प्रकार कुश्ती में 71 से 80 किलोग्राम वजन समूह में प्रदीप एवं 80 किलोग्राम से अधिक में अनिल कुमार प्रथम रहे। इसके साथ ही 40 से 70 किलोग्राम वजन में प्रतिभागियों ने तृतीय स्थान प्राप्त हुए।

युवा महोत्सव में राज्य के युवाओं ने काफी उत्साह, उमंग और जोश के साथ हिस्सा लिया। सरगुजा के प्रतिभागियों ने इस आयोजन की शोभा बढ़ाई और इसे सफल बनाने में अपना अहम योगदान दिया। इस आयोजन के लिए खिलाड़ियों ने मुख्यमंत्री को धन्यवाद दिया।

ज्ञातव्य है कि छत्तीसगढ़ के विभिन्न अंचलों के निवासियों एवं उनकी सांस्कृतिक विविधताओं को एक मंच पर लाने के लिए राज्य स्तरीय युवा महोत्सव का आयोजन किया जा रहा है। इस खेल आयोजन के माध्यय से युवाओं को विभिन्न विधाओं और खेलों में अपनी कला व कौशल के प्रदर्शन का मौका मिला है।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!