राज्य मानसिक चिकित्सालय में मरीजों के लिए सुविधाएं बढ़ाने जीवनदीप समिति की बैठक में लिए गये निर्णय

Advertisements
Advertisements

समदर्शी न्यूज़ ब्यूरो, बिलासपुर

संभागायुक्त डाॅ. संजय अलंग की अध्यक्षता में राज्य मानसिक चिकित्सालय सेंदरी की जीवनदीप समिति की बैठक आयोजित की गई। बैठक में मरीजों की सुविधाएं बढ़ाने के लिए कई प्रस्तावों का अनुमोदन किया गया। डाॅ. अलंग ने अस्पताल में स्वीकृत बाउण्ड्री वाॅल, कीचन शेड, टाॅयलेट को जल्द पूर्ण करने के निर्देश दिए। लोक निर्माण विभाग को लगभग 3 लाख रूपये के इन कार्मों को पूर्ण करने के लिए राशि जारी की जा चुकी है।

गरमी मौसम के आगमन को देखते हुए अस्पताल के प्रथम तल में एक वाटर कूलर एवं आइसोलेशन वार्ड में एक डक्ट कूलर लगवाने की अनुमति दी गई। चिकित्सालय में  नशा छुड़ाने के लिए एक पृथक वार्ड बनाने की जरूरत महसूस की गई। संयुक्त संचालक समाज कल्याण को इसकी तैयारी के लिए प्रस्ताव प्रस्तुत करने के निर्देश दिए गए।

जीवनदीप समिति में घुमन्तु एवं बेसहारा मरीजों के प्रतिनिधि सहयोजित करने के लिए प्रतिनिधि नामित करने के लिए प्रस्ताव मंगाये गये हैं। बैठक में बताया गया कि अस्पताल के जरिए गत एक साल में 30 हजार से ज्यादा बाह्य रोगियों का एवं 1226 अंतःरोगियों का इलाज किया गया।

प्रतिदिन ओपीडी में 87 मरीज एवं आईपीडी में 3 मरीजों की भर्तियां की जाती है। बैठक में अस्पताल अधीक्षक डाॅ. बीआर नंदा, संयुक्त संचालक स्वास्थ्य डाॅ. महाजन, जिला विधिक सेवा अधिकारी राकेश सोरी, संयुक्त संचालक समाज कल्याण श्रीमती मैथ्यू, ईई पीडब्ल्यूडी बीएल कापसे सहित समिति के सदस्य अधिकारी उपस्थित थे।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!