कृषक कल्याण परिषद के अध्यक्ष ने ली विभागीय अधिकारियों की बैठक, बटवाही गौठान का किया निरीक्षण

Advertisements
Advertisements

समदर्शी न्यूज़ ब्यूरो, अम्बिकापुर

छत्तीसगढ़ राज्य कृषक कल्याण परिषद के अध्यक्ष सुरेन्द्र शर्मा ने बुधवार को जिला पंचायत के सभाकक्ष में विभागीय अधिकारियों की समीक्षा बैठक ली। बैठक में छत्तीसगढ़ राज्य कृषक कल्याण परिषद के उपाध्यक्ष महेन्द्र चन्द्राकर एवं अन्य विभागीय अधिकारी कर्मचारी उपस्थित थे।

श्री शर्मा ने  गोठानो  की समीक्षा करते हुए कहा कि जिस गोठान में 10 एकड़ से अधिक जमीन  है वहां कम से कम एक एकड़ में तालाब निर्माण कराकर  समूह की महिलाओं के  माध्यम से मछली पालन को प्रोत्साहित किया जाए। साथ ही बटेर पालन इकाई की स्थापना समस्त गोठानों में करें जिससे की समूह की महिलाओं के आय में बढ़ोतरी हो।

उन्होंने विभागीय योजनाओं की पूर्ति समय सीमा में कराये जाने एवं हितग्राहीमूलक योजनाओं के आदान सामाग्री का वितरण जन प्रतिनिधियों के माध्यम से कराये जाने हेतु निर्देश दिये। बैठक में जिला पंचायत सीईओ, संयुक्त संचालक कृषि रायपुर, संयुक्त संचालक कृषि सरगुजा, उप संचालक कृषि  एवं अन्य अधिकारी उपस्थित थे।

छत्तीसगढ़ राज्य कृषक कल्याण परिषद के अध्यक्ष ने गुरुवार को जनपद पंचायत लुण्ड्रा के बटवाही गौठान का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान गोठनों में चल रहे कार्यो के बारे में जानकारी ली। उन्होंने वर्मी कम्पोस्ट निर्माण इकाई, बटेर पालन, गोबर पेन्ट निर्माण इकाई एवं रीपा के तहत किये जा रहे अन्य कार्यो का अवलोकन किया ।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!