मवेशी व जमीन बटवारे को लेकर घर में हुआ विवाद, आरोपी पुत्र ने मां व भाई से की मारपीट और विवाद, मवेशी लेकर जा रहा था ओडिसा की ओर, मां की रिपोर्ट पर पुत्र हुआ गिरफ्तार, पढ़े पूरी खबर……..

Advertisements
Advertisements

समदर्शी न्यूज़ ब्यूरो,

जशपुर. प्रकरण के बारे में पुलिस ने बताया कि चौकी पण्डरापाठ क्षेत्र की रहने वाली प्रार्थिया बुजूर्ग महिला ने दिनांक 26.10.2021 को चौकी आकर रिपोर्ट दर्ज कराई थी कि उसके 2 पुत्र हैं। प्रार्थिया एवं उसके दोनों पुत्रों के मध्य गाय-भैंसा एवं जमीन का बंटवारा हो चुका है। घटना दिनांक को प्रार्थिया एवं आरोपी का भाई अपने-अपने हिस्से की भैंस-भैंसा को घर से निकाल रहे थे। उसी दौरान आरोपी जगरनाथ द्वारा अपनी मॉं एवं भाई को भैंस-भैंसा निकालने से मना करते हुये विवाद करने लगा।

आरोपी जगरनाथ द्वारा अपनी मॉं को हाथ-मुक्का एवं डंडा से मारपीट कर चोंट पहुंचाया एवं गांव से फरार हो गया। प्रार्थिया की रिपोर्ट पर धारा 294, 506, 323, 452 भा.द.वि. के अन्तर्गत अपराध पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया। चौकी पण्डरापाठ द्वारा आरोपी की लगातार पता-तलाश की जा रही थी, परंतु वह पुलिस को देखकर लुक-छिप कर रहता था।

दिनांक 11.11.2021 के रात्रि लगभग 10 बजे आरोपी जगरनाथ अपने मॉं एवं भाई के हिस्से के गाय-भैंसा को लेकर ओड़िसा प्रांत की ओर जा रहा था, जिसे मुखबीर की सूचना पर चौकी पण्डरापाठ द्वारा तत्परतापूर्वक कार्यवाही करते हुये आरोपी को रायकेरा जंगल से घेराबंदी कर गिरफ्तार किया गया एवं गाय-भैंसा को देखभाल हेतु प्रार्थिया एवं आरोपी के भाई को सौंपा गया। प्रकरण में आरोपी के विरूद्ध अपराध सबूत पाये जाने से आरोपी जगरनाथ यादव उम्र 30 वर्ष निवासी अंबाडीपा चौकी पण्डरापाठ को दिनांक 12.11.2021 को गिरफ्तार कर न्यायिक अभिरक्षा में भेजा गया।

विवेचना कार्यवाही एवं आरोपी की गिरफ्तारी में चौकी प्रभारी पण्डरापाठ स.उ.नि. जोसिक राम कुर्रे, प्र.आर. 390 कृपासिंधु तिग्गा, आर. 326 कोसमोस बड़ा, आर. 557 रामवृक्ष राम का सराहनीय योगदान रहा।   

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!