पिक-अप वाहन में मवेशी तस्करी कर रहे आरोपी को दोकड़ा पुलिस ने किया गिरफ्तार, आरोपी के कब्जे से 10 रास मवेशी एवं पिक-अप वाहन हुआ जप्त, 

Advertisements
Advertisements

चौकी दोकड़ा में आरोपी के विरूद्ध छ.ग. कृषि पशु परि.अधि. 4, 6, 10 का अपराध पंजीबद्ध 

समदर्शी न्यूज ब्यूरो, जशपुर

दोकड़ा : प्रकरण के संबंध में मिली जानकारी के अनुसार मामले का संक्षिप्त विवरण इस प्रकार है कि दिनांक 03 फरवरी 2023 को चौकी दोकड़ा में ग्रामीणों से सूचना मिली की दोकड़ा रखात जंगल में एक पिक-अप वाहन तेजी से दोकड़ा की ओर से बंदरचुंआ की ओर जा रहा है। पिक-अप वाहन जंगल के पास पहुंचने पर उक्त वाहन के चालक ने पिक-अप वाहन को जंगल में खड़ा कर वहां से भाग गया।

इस सूचना पर तत्काल चौकी दोकड़ा से पुलिस स्टाफ ने मौके पर जाकर देखे कि उक्त वाहन के ट्राली में 10 नग मवेशियों को बांधकर रखा गया था, जिसे ग्रामीणों के सहयोग से उतारा गया एवं उक्त वाहन का चालक जो जंगल में छिपा था, उसे घेराबंदी कर अभिरक्षा में लिया गया।

पूछताछ करने पर वाहन चालक ने अपना नाम हसनैन राजा बताया एवं उक्त मवेशियों को झारखंड प्रांत की ओर ले जाना बताया। आरोपी का कृत्य छ.ग. कृषि पशु परि.अधि. की धारा 4, 6, 10 का अपराध घटित करना पाये जाने पर आरोपी हसनैन राजा उम्र 27 साल निवासी साईंटागरटोली चौकी लोदाम को दिनांक 03 फरवरी 2023 को गिरफ्तार कर न्यायिक अभिरक्षा में भेजा गया।     

इस प्रकरण की विवेचना कार्यवाही एवं आरोपी के विरूद्ध वैधानिक कार्यवाही करने में हायक निरीक्षक टी.आर. सारथी, प्रधान आरक्षक 27 सुधीरचंद तिग्गा, प्रधान आरक्षक 38 लक्ष्मण भगत, आरक्षक 23 मुकेश कुमार, आरक्षक 719 कुलकांत हंसरा की महत्वपूर्ण भूमिका रही।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!