थाना सूरजपुर पुलिस ने चोरी के दो मामले का किया खुलासा : विधि विरूद्ध संघर्षरत दो बालकों को पकड़ चोरी की वस्तु की गई बरामद !

Advertisements
Advertisements

मामले में संलिप्त दोनों विधि विरूद्ध संषर्घरत बालकों को किशोर न्याय बोर्ड के समक्ष किया गया विधि अनुसार पेश

समदर्शी न्यूज ब्यूरो, सूरजपुर

सूरजपुर : थाना सूरजपुर से कुछ ही दूरी पर स्थित दो दुकानों से चोरी कर चोरों ने पुलिस को खुली चुनौती दी थी, जिसके बाद से पुलिस इन चोरों की लगातार पतासाजी में लगी हुई थी और पुलिस ने तत्परतापूर्वक चोरों की पतासाजी करते हुए दो विधि विरूद्ध संघर्षरत बालकों को पकड़ने और चोरी की वस्तु बरामद करने में सफलता प्राप्त की है। दिनांक 29 जनवरी 23 के दरम्यिानी रात्रि को हुए लेपटॉप चोरी एवं दिनांक 03 फरवरी 23 को पान ठेले में हुए चोरी की घटना की रिपोर्ट थाना सूरजपुर में दर्ज कराई गई थी।

मामले की सूचना पर पुलिस अधीक्षक सूरजपुर रामकृष्ण साहू (भा.पु.से.) ने चोरों की पतासाजी कर मामले का जल्द खुलासा करने के निर्देश थाना प्रभारी सूरजपुर को दिए थे। अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक मधुलिका सिंह व एसडीओपी सूरजपुर प्रकाश सोनी के मार्गदर्शन में थाना सूरजपुर की पुलिस चोरों की पतासाजी में लगी थी, इसी बीच दिनांक 06 फरवरी 23 को मुखबीर से सूचना प्राप्त हुई कि 2 व्यक्ति पुराने बस स्टैण्ड में पिक-अप स्टैण्ड के पास पुराने लेपटॉप को बेचने की बात कर रहे है।

सूचना पर फौरन पुलिस ने दबिश देकर 2 विधि विरूद्ध संघर्षरत बालकों को पकड़ा। दोनों ने पूछताछ पर बताया कि दिनांक 29 जनवरी के रात को पुराने बस स्टैण्ड स्थित राज फोटो कापी दुकान की शीट को हटाकर एक पुराना लेपटॉप तथा 3 फरवरी को कन्हैया पान भण्डर का ताला तोड़कर नगदी रकम सहित सिगरेट, राजश्री की चोरी करना स्वीकार किए। मामले में दोनों की निशानदेही पर 1 नग पुराना लेपटॉप, 5 पैकेट सिगरेट, 2 पूड़ा राजश्री, 1000/- रूपये नगदी कुल कीमती करीब 22 हजार रूपये का जप्त किया गया है।

मामले में दोनों विधि विरूद्ध संषर्घरत बालकों को किशोर न्याय बोर्ड के समक्ष विधि अनुसार पेश किया गया। इस प्रकरण की  कार्यवाही में थाना प्रभारी सूरजपुर प्रकाश राठौर, प्रधान आरक्षक मोहम्मद तालीब शेख, आरक्षक लक्ष्मी नारायण मिर्रे, आरक्षक रामकुमार नायक व आरक्षक हरिशंकर सिंह सक्रिय रहे।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!