जशपुर कलेक्टर ने शिविर लगाकर स्कूली बच्चों का जाति प्रमाण-पत्र बनाने के दिए निर्देश

Advertisements
Advertisements

किसानों का केसीसी बनाने के लिए कृषि विभाग को शिविर लगाने के लिए कहा

लंबित आवेदनों को मार्च के अंत तक शत् प्रतिशत निराकरण करने के दिए निर्देश

समदर्शी न्यूज़ ब्यूरो, जशपुर

कलेक्टर डॉ. रवि मित्तल ने आज साप्ताहिक समय-सीमा की बैठक लेकर सभी अधिकारियों को टीएल के लंबित आवेदनों को मार्च के अंत तक शत् प्रतिशत पूर्ण करने के लिए कहा है। उन्होंने क्रेड़ा विभाग को सभी जनपद सीईओ से चरागाह और गौठान की सूची लेकर सोलर पंप लगाने के निर्देश दिए हैं साथ ही कार्य में प्रगति लाने के लिए कहा गया है।

कलेक्टर ने कृषि अधिकारी को शिविर लगाने के लिए कार्ययोजना बनाने के निर्देश दिए है और आरईओ, पटवारियों का भी शिविर में ड्यूटी लगाकर छूटे हुए किसानों का केसीसी बनाने के लिए कहा है, ताकि किसान शून्य ब्याज दर पर लोन प्राप्त करके खेती-बाड़ी कार्य में राशि का उपयोग कर सकें।

उन्होंने विशेष पिछड़ी जनजाति पहाड़ी कोरवा निवास क्षेत्र में जहॉ पानी की दिक्कत हैं या पाठ क्षेत्र में पेयजल की सुविधा उपलब्ध कराने के लिए कहा है। विद्युत विभाग के अधिकारी को शिविर लगाकर विद्युत संबंधी समस्या का समाधन करने के निर्देश दिए हैं।

कलेक्टर ने जिला शिक्षा अधिकारी और राजस्व विभाग को जाति प्रमाण-पत्र बनाने के लिए शिविर लगाने के लिए सूची बनाने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने आगामी 12 से 14 फरवरी तक मयाली में होने वाले चाइम्स युवा महोत्सव की तैयारी के लिए सभी विभाग के अधिकारियों को स्टॉल लगाने के लिए कहा है और अपने विभाग की उपलब्धियॉ, योजनाओं की जानकारी, नवाचार को भी प्रदर्शित करने के निर्देश दिए हैं साथ ही अपने विभागीय योजनाओं का अधिक से अधिक प्रचार-प्रसार एवं हितग्राही मूलक सामग्री वितरण करने के लिए कहा है।

इस अवसर पर जिला पंचायत सीईओ श्री जितेन्द्र यादव, वनमण्डलाधिकारी श्री जितेन्द्र उपाध्याय, अपर कलेक्टर श्री आई.एल.ठाकुर और श्रीमती लविना पाण्डेय, सभी एसडीएम, जनपद सीईओ सहित विभागीय अधिकारीगण उपस्थित थे।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!