गिर्रा के गौठान में गोबर से बने प्राकृतिक पेंट यूनिट का होगा शीघ्र ही शुभारंभ – कलेक्टर

Advertisements
Advertisements

कलेक्टर ने की विभिन्न विभागों के कार्याे की समीक्षा,समय सीमा के भीतर कार्य करने के दिए निर्देश

समदर्शी न्यूज़ ब्यूरो, बलौदाबाजार

कलेक्टर रजत बंसल ने सँयुक्त जिला कार्यालय के सभागार में समय सीमा के तहत विभागीय कार्याे की काम काज की समीक्षा किए। जिसमें उन्होनें मुख्यमंत्री के घोषणाओं के क्रियान्वयन से संबंधित जानकारीयों की विस्तृत समीक्षा करते हुए सर्वाेच्च प्राथमिकता से पूर्ण करने के निर्देश संबंधित अधिकारियों को दिए है।

उन्होंने पलारी विकासखंड के ग्राम गिर्रा के गौठान मे लगाएं जा रहे प्राकृतिक पेंट यूनिट को शीघ्र ही तैयार करनें के निर्देश है। कृषि विभाग के अधिकारियों ने बताया कि केवल विघुत लाइन का कार्य ही बचा है। जिसे ट्रांसफार्मर लगा कर शीघ्र ही पूरा कर लिया जाएगा।

उक्त बैठक में विभागवार लंबित आवेदनों के बारे में भी जानकारी ली। उन्होंने सभी विभागों के प्रमुखों से कहा कि आप सभी आवेदन जो आम जनता के द्वारा मुख्यमंत्री जन चौपाल,कलेक्टर शिकायत शाखा,सीपी ग्राम्स,जन शिकायत पीजीएन एवं लोक सेवा गारंटी आदि के माध्यम से प्राप्त हुए हैं। उनका निराकरण कर जिला कार्यालय को शीघ्र सूचित करें।

सभी आवेदनों का निराकरण निर्धारित समय सीमा के भीतर ही हो जाना चाहिए. इसके साथ ही श्री बंसल ने धन्वंतरी मेडिकल स्टोर,मुख्यमंत्री शहरी स्लम स्वास्थ्य योजना,राजीव युवा मितान क्लब, सी-मार्ट एवं अन्य निर्माण कार्याे की जानकारी, स्वामी आत्मानंद इंग्लिश मीडियम स्कूल निर्माण की प्रगति, गौधन न्याय योजना,गौ मूत्र, सीएसआर,वर्मी कंपोस्ट उत्पादन एवं विक्रय,ऑनलाइन पोर्टल में दर्ज की जाने वाली जानकारी सहित जल जीवन मिशन के अंतर्गत स्कूलों एवं आंगनबाड़ी केंद्रों में रनिंग जल कनेक्शन स्थिति की समीक्षा की गई।

बैठक के दौरान अपर कलेक्टर राजेन्द्र गुप्ता,जिला पंचायत सीईओ गोपाल वर्मा,डीएफओ मयंक अग्रवाल सहित, सँयुक्त कलेक्टर,डिप्टी कलेक्टर एसीडीएम समस्त विभागों के जिला प्रमुख,सभी सीएमओ एवं जनपद सीईओ उपस्थित रहें।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!