घोर नक्सल प्रभावित क्षेत्र सीओबी कन्हारगांव में आइटीबीपी की 45 वीं बटालियन का सिविक एक्शन कार्यक्रम

Advertisements
Advertisements

समदर्शी न्यूज़ ब्यूरो, नारायणपुर

भारत तिब्बत सीमा पुलिस बल की 45वीं बटालियन जिले में विगत कुछ समय से लगातार सिविक एक्शन कार्यक्रम आयोजित कर रही है।

भानु प्रताप सिंह सेनानी 45वी वाहिनी के मार्गदर्शन में कन्हारगांव क्षेत्र के अंतर्गत आने वाली पंचायतों के अंदरूनी गांव कन्हारगांव, मारागरा, कोहमेटा के लगभग 250 ग्रामीणों को जरूरी उपयोग हेतु विविध वस्तुएं, स्कूली बच्चों को नोटबुक, किताबें,लेखन सामग्री , खेलकूद का सामान एवं कृषि उपकरण का वितरण किया गया है।

इस आयोजन के दौरान वाहिनी की मेडिकल टीम द्वारा ग्रामीणों का स्वास्थ्य परीक्षण कर उन्हें साफ सफाई और स्वच्छ पेयजल का उपयोग करने का परामर्श दिया व आवश्यकतानुसार निशुल्क दवाइयां वितरित की। इस अयोजन में श्री शब्द प्रकाश पुनिया सहायक सेनानी 45वी वाहिनी ने ग्रामीणों को संबोधित किया एवं कहा कि भारत तिब्बत सीमा पुलिस बल को अपना मित्र समझे बटालियन ग्रामीणों की सुरक्षा के साथ साथ सहायता व विकास हेतु सदैव तत्पर है।

सिविक एक्शन प्रोग्राम में ग्रामीणों ने बड़ चढ़ कर लाभ उठाया व ग्रामीणों और गणमान्य व्यक्तियों द्वारा भारत तिब्बत सीमा पुलिस बल द्वारा किए जा रहे कार्यक्रम की भरसक सराहना की ।इससे यह प्रतीत होता है कि वाहिनी नक्सल उन्मूलन अभियान के साथ साथ सामाजिक दायित्व में भी बखूबी सहभागिता निभा रही है, और अपने उत्तरदायित्व वाले  क्षेत्र में मैत्रीपूर्ण संबध स्थापित करने के साथ-साथ लोगों को मदद करने में भी सफल हुई है।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!