जशपुर कलेक्टर ने जल जीवन मिशन के कार्यों में प्रगति लाने हेतु अधिकारियों की ली बैठक

Advertisements
Advertisements

समदर्शी न्यूज़ ब्यूरो, जशपुर

कलेक्टर डॉ. रवि मित्तल की अध्यक्षता में विगत दिवस कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में जल जीवन मिशन के कार्य प्रगति की जानकारी हेतु समीक्षा बैठक आयोजित की गई।

उन्होंने योजना अंतर्गत कार्य में प्रगति लाने तथा समयावधि में कार्य पूर्ण कराने के निर्देश दिए। इस अवसर पर विभाग के एसडीओ, उप अभियंता, क्रियान्वयन एजेंसी सहित अन्य अधिकारी कर्मचारी उपस्थित थे।

कलेक्टर ने विकासखण्ड वार जल जीवन मिशन के कार्यों की समीक्षा करते हुए प्रारंभ, अप्रारंभ निर्माण कार्या की जानकारी ली। उन्होंने सभी प्रगतिरत कार्यों में तेजी लाने एवं अप्रारम्भ कार्या को शीघ्रता से प्रारंभ कराने के निर्देश दिए। इस हेतु सभी अनुबंधित कार्या में पृथक-पृथक टीम लगाने, मशीनरी व श्रमिकों की संख्या बढ़ाने की बात कही।

साथ ही निर्माण कार्य की गुणवत्ता में किसी प्रकार की लापरवाही नही बरतने के लिए कहा। श्री मित्तल ने निर्धारित काम लेकर कार्य शुरू नहीं करने वाले या अपेक्षाकृत प्रगति नहीं लाने वाले निर्माण इकाईयों का अनुबंध निरस्त करते हुए कड़ी कार्यवाही करने के लिए कहा।

उन्होंने कहा कि योजना का फील्ड में अच्छा रिजल्ट दिखना चाहिए। इस हेतु सभी अधिकारी गंभीरता से कार्य में प्रगति लाने का प्रयास करें। कलेक्टर ने विभाग के सभी एसडीओ व सब इंजीनियर को सतत रूप से फील्ड में जाकर कार्यों की निगरानी रखने के लिए कहा।

इस दौरान उन्होंने बैठक के उपस्थित क्रियान्वयन एजेंसियों से जमीनी स्तर पर योजनाओं के क्रियान्वयन में आ रही समस्याओं की जानकारी लेते हुए अधिकारियों से समन्वय कर कार्य मे प्रगति लाने के निर्देश दिए।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!