जशपुर कलेक्टर की अध्यक्षता में निर्माण विभागों की समीक्षा बैठक संपन्न

Advertisements
Advertisements

सभी विभाग प्रमुखों को लंबित कार्या को शीघ्रता से पूर्ण कराने के दिए निर्देश

समदर्शी न्यूज़ ब्यूरो, जशपुर

कलेक्टर डॉ. रवि मित्तल ने विगत दिवस कलेक्टोरेट सभाकक्ष में विभिन्न निर्माण विभागों की बैठक लेकर प्रगतिरत निर्माण कार्यों की विस्तार से समीक्षा की। उन्होंने सभी निर्माणाधीन कार्या को शीघ्रता से पूर्ण कराने हेतु सभी अधिकारियों को निर्देशित किया।

इस अवसर पर कार्यपालन अभियंता लोक निर्माण विभाग संभाग जशपुर व पत्थलगांव, राष्ट्रीय राजमार्ग, ग्रामीण यांत्रिकी सेवा, प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना, हाउसिंग बोर्ड सहित अन्य निर्माण विभागों के अधिकारी उपस्थित थे।

कलेक्टर ने जिले के सड़को की निर्माण स्थिति की समीक्षा करते हुए राष्ट्रीय राजमार्ग के निर्माण कार्य एवं  कुनकुरी-लवाकेरा मार्ग, चराईडाड़ से बगीचा मार्ग  सहित अन्य सभी मार्गा के निर्माण कार्य में तेजी से प्रगति लाने के निर्देश दिए।

कलेक्टर ने एसडीओ एनएच से राष्ट्रीय राजमार्ग में निर्माण कार्य की जानकारी लेते हुए पत्थलगांव से कांसाबेल के मध्य समांतर निर्माण कार्य संचालित करने के लिए कहा। साथ ही दैनिक कार्य प्रगति प्रस्तुत करने के लिए कहा।

इस दौरान कलेक्टर ने लोक निर्माण विभाग संभाग जशपुर व पत्थलगांव  के अंतर्गत  निर्माण किये जा रहे  शासकीय भवन, स्कूल भवन, इंडोर स्टेडियम, सहित अन्य  कार्या की अद्यतन स्थिति की समीक्षा करते हुए कार्य में गंभीरता से तेजी लाने एवं समयावधि में पूर्ण कराने के निर्देश दिए। उन्होंने लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों को अप्रारम्भ एवं निविदा स्तर के कार्या में भी शीघ्रता से कार्यवाही पूर्ण करते हुए कार्य प्रारंभ कराने के लिए कहा। 

इसी प्रकार कलेक्टर ने ग्रामीण यांत्रिकी सेवा, प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना, मुख्यमंत्री ग्राम सड़क योजना, हाउसिंग बोर्ड के प्रगतिशील निर्माण कार्या की समीक्षा की। कलेक्टर ने संबंधित विभागों के प्रगतिशील कार्य एवं लंबित कार्यों को शीघ्रता से पूर्ण कराने के निर्देश दिए।

साथ ही निर्माण कार्या में लापरवाही बरतने व अपेक्षाकृत कम प्रगति वाले एजेंसियों पर सख्ती से कार्यवाही करने की बात कही। उन्होंने निर्माण कार्या के गुणवत्ता पर किसी प्रकार की लापरवाही न बरतने की हिदायत दी।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!