संवेदनशील क्षेत्र पल्ली बारसूर में निर्माणाधीन सड़क मार्ग का कलेक्टर एवं एसपी ने लिया जायजा

Advertisements
Advertisements

तय समय सीमा में सड़क निर्माण कार्य को पूरा करने के दिये निर्देश

समदर्शी न्यूज़ ब्यूरो, नारायणपुर

नारायणपुर जिले को दंतेवाड़ा के बारसुर क्षेत्र से जोड़ने वाली महत्वपूर्ण सड़क निर्माण प्रोजेक्ट (पल्ली बारसूर) मार्ग का निरीक्षण कलेक्टर श्री अजीत वसन्त एवं पुलिस अधीक्षक पुश्कर शर्मा द्वारा आज किया गया।

इस दौरान उन्होने निर्माण कार्यो में लगी एजेंसियों को निर्धारित समय सीमा में कार्य पूर्ण करने के निर्देश देते हुए कहा कि अधिक मानव संसाधन एवं मशीनों को उपलब्ध करा कर निर्माण को दु्रत गति से पूरा करें। ज्ञातव्य है कि जिले संवेदनशील माने जाने वाले एवं अत्यंत घने वनों से घिरे पल्ली बारसूर के सड़क के बन जाने से जिलेवासियों को आवागमन में काफी सुविधा होगी और इस क्षेत्र का तेजी से विकास होगा।

क्षेत्र में शिक्षा, रोजगार, स्वास्थ्य, सहित शासन की अन्य जनकल्याणकारी योजनाओं का लाभ स्थानीय बसाहट को मिल सकेगा। और इस क्षेत्र के धौड़ाई, कन्हारगांव, कड़ेमेटा, कड़ेनार जैसे ग्रामों की रोड कनेक्टीविटी सीधे दंतेवाड़ा जिले से हो जाएगी तथा समय एवं दूरी की बचत होने से विकास के नये रास्ते खुलेंगे।

मौके पर पुलिस अधीक्षक ने भी कहा कि पुलिस प्रशासन इस क्षेत्र में सड़क एवं अन्य निर्माण कार्य को तेजी से पूरा करने के लिए हर संभव मदद देने के लिए तैयार है। इस दौरान लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों ने अवगत कराया कि धौड़ाई से सीमावर्ती बोदली तक 58 नग पुल पुलिया निर्माण हो चुका है और माहान्त तक निर्माण कार्य पूर्ण कर लिया जायेगा। इस मौके पर लोक निर्माण विभाग के अधिकारी एवं निर्माण एजेंसी के अभियंता उपस्थित थे।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!