गोठान में लगे लोहे का एंगल चोरी करने वाला आरोपी हुआ गिरफ्तार, आरोपी को पकड़ने में ग्रामीणों का रहा सहयोग, भेजा गया न्यायिक रिमांड पर !

Advertisements
Advertisements

चौकी लोदाम थाना जशपुर में आरोपी इशरार खान के विरुद्ध धारा 379 भा.द.वि. का अपराध दर्ज,

नाम आरोपी – इशरार खान, उम्र 25 वर्ष, निवासी ग्राम सांईटांगरटोली, चौकी लोदाम थाना व जिला जशपुर, छत्तीसगढ़

समदर्शी न्यूज ब्यूरो, जशपुर

लोदाम : प्रकरण के संबंध में मिली जानकारी के अनुसार मामले का संक्षिप्त विवरण इस प्रकार है कि दिनांक 09 फरवरी 2023 को प्रार्थी निरंजन सिंह उम्र 55 वर्ष निवासी चरईडांड (डीपाटोली) ने चौकी उपस्थित आकर रिपोर्ट दर्ज कराया था कि दिनांक 09 फरवरी 2023 को शाम करीब 6:35 बजे प्रार्थी को मोबाइल के जरिये पता चला कि ग्राम साईंटांगरटोली निवासी एक लड़का ग्राम चरईडांड स्थित गौठान से घेरा के लिए फेंसिंग तार लगाने वाला लोहे के एंगल को चोरी कर भाग रहा है। भागने की सूचना पर तत्काल वहां पहुंचा तो देखा कि वहां के गांव वाले लोग एक व्यक्ति को घेरकर रखे थे, जिसे पूछताछ करने पर उसने अपना नाम इशरार खान, उम्र 25 वर्ष निवासी साईंटांगरटोली का होना बताया।

जो ग्राम चरईडांड स्थित गोठान के घेरा में फेंसिंग तार लगे हुए 08 नग लोहे के एंगल कुल कीमती 4800/- रुपये को चोरी कर अपने मोटरसाइकिल में बांधकर ले जा रहा था, जिसे गांव वालों ने चोरी करते देखकर पकड़ कर रखा था, प्रार्थी की रिपोर्ट पर चौकी लोदाम में अपराध पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया।

आरोपी इशरार खान

आए दिन गोठान में चोरी होने तथा गोठान में चोरी करने वाले चोरों पर सख्त से सख्त कार्रवाई करने पुलिस उपमहानिरीक्षक एवं वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक जशपुर के निर्देशन पर अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक जशपुर तथा पुलिस अनुविभागीय अधिकारी जशपुर के मार्गदर्शन में त्वरित कार्रवाई करते हुए गोठान में चोरी करने वाले आरोपी इशरार खान उम्र 25 वर्ष निवासी साईंटांगरटोली चौकी लोदाम थाना व जिला जशपुर से पूछताछ करने पर उसने अपने मेमोरेंडम कथन में बताया कि इससे 2 दिन पूर्व भी वह उसी गोठान से 07 नग लोहे के एंगल को चोरी कर आसपास के क्षेत्र के एक कबाड़ी वाले के पास बेचना और पुनः 08 नग लोहे के एंगल को चोरी कर भाग रहा था। जिसे गांव वालों ने पकड़ लिया। आरोपी के कब्जे से 08 नग लोहे के एंगल कुल कीमती 4800/-रुपये तथा आरोपी द्वारा घटना में प्रयुक्त मोटरसाइकिल पैशन प्रो को जप्त किया गया है।

आरोपी के खिलाफ पर्याप्त साक्ष्य गवाह पाए जाने से दिनांक 10 फरवरी 2023 को गिरफ्तार कर न्यायिक रिमांड पर भेजा गया। इस प्रकरण की विवेचना कार्यवाही में उपनिरीक्षक ललित सिंह नेगी चौकी प्रभारी लोदाम, प्रधान आरक्षक 388 विजय कुमार खुंटे,आरक्षक 305 हरिहर यादव तथा आरक्षक 710 अशोक प्रधान का विशेष योगदान रहा।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!