जशपुर क्राईम : जादू टोना उतारने किया झाड़ फूंक और बिगड़ गया महिला का मानसिक संतुलन, पति नें बैगा गुनिया की कर दी हत्या, पुलिस ने किया खुलासा

Advertisements
Advertisements

समदर्शी न्यूज़ ब्यूरो, पत्थलगाँव/जशपुर

दिनांक 10.02 2023 को फोन के माध्यम से सूचना मिली की बालाझर चिमटापानी में भूखन राम अपने घर में मृत अवस्था में खटिया पर पड़ा हुआ है उसके सिर पर चोट के निशान है कि सूचना पर थाना पत्थलगाँव पुलिस तस्दीक करने हेतु रवाना हुई जहा पर भूखम राम के घर में जाकर देखने पर भुखम राम अपने घर के अंदर बरामदे में खाट के उपर मृत अवस्था में लेटा हुआ था उसके सिर में चोट के निशान थे जहाँ से खून निकला हुआ था खून से लथपथ था। तस्दीकी पश्चात मौके पर मर्ग इंटिमेशन एवं अपराध क्रमांक 48/23 धारा 302 भादवि का अपराध पंजीबद्ध किया गया एवं अज्ञात आरोपी के विरूद्ध हत्या करके के सबंध में विवेचना कार्यवाही में लिया गया।

घटना स्थल कि जांच करती पुलिस

मृतक भुखम राम को अज्ञात व्यक्ति के द्वारा सिर में किसी ठोस वस्तु से बार-बार मारने से मृत्यु होना पाया गया। अज्ञात आरोपी का पता तलाश हेतु सभी पहलुओं को सूक्ष्मता से अवलोकन किया गया जिस पर पता चला कि मृतक भूखम राम का जमीन विवाद था, अकेला रहता था शराब भी पीता था एवं बैगा गुनिया का काम करता था।

घटना कि जानकारी देते हुए

सभी पहलुओं को तस्दीक करने के पश्चात पता चला कि सुखी राम निवासी राताखाँड थाना सीतापुर के पत्नी का स्वास्थ्य खराब होने पर बैगा गुनिया ईलाज कराने के लिए मृतक के पास लेकर आया था मृतक के द्वारा तुम्हारी पत्नी को मोहनी का दवाई दिया गया है, जादू टोना किया गया है जिसे में वापस कर दुगा कहा एवं बदले में दारू, बकरा, मुर्गा एवं पैसा लगेगा।

तब सुखी राम के द्वारा अपनी पत्नी जुलिया के उपर जादू टोना से लगाये गये मोहनी का वापस करने के लिए मृतक को दारू बकरा, मुर्गा एवं पैसा दिया एवं झाड़ फूंक किया परंतु आरोपी की पत्नी का मानसिक संतुलन बिगड़ गया पागल पन का दौरा पड़ने जिस पर आरोपी सुखी राम गुस्से में था एवं दिनांक 09.02.2023 को रात्रि करीब 09 बजे उसके घर गया जहाँ पर मृतक भुखम से मिलने के बाद भुखम के द्वारा आरोपी गाली गुप्तार कर दिया गया।

जिसे आरोपी गुस्से में आकर कि तुम मेरे घर को बिगाड़ दिये हो जिससे मेरी पत्नी का मानसिक संतुलन बिगड़ गया है उपर से तुम मुझे भी गाली गलौज कर रहे हो कहकर गुस्से में आकर खाट में बैठे मृतक भुखम को लकड़ी के मोटा डण्डा से ताबड़तोड़ प्रहार किया गया जिससे मौके पर ही मृतक की मृत्यु हो गई आरोपी से घटना में प्रयुक्त खुन लगा डण्डा जप्त किया गया है। आरोपी सुखीराम स्व. छोटेधनसाय उम्र 48 वर्ष निवासी राताखोंड थाना सीतापुर के द्वारा हत्या करने का अपराध स्वीकार करने पर धारा 302 भादवि के अंतर्गत गिरफ्तार किया गया है।

उक्त समस्त कार्यवाही में निरीक्षक भास्कर शर्मा, सउनि संतोष तिवारी, प्र0आर0 418 वैकट रमन पाटले, आरक्षक 543 अजय खेस, 169 पवन पैकरा, 118 लवकुमार चौहान, 332 कमलेश्वर वर्मा, 616 प्रमोद जोल्हे, 613 कमलशांति खलखो, 15 अनिस एक्का, म0आर0 658 रिम्पा पैकरा, सैनिक 118 दिनेश पैकरा का महत्वपूर्ण योगदान रहा।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!