युवा महोत्सव 2023 : मुख्यमंत्री भूपेश बघेल विश्व के सबसे बड़े प्राकृतिक शिवलिंग मधेश्वर पर्वत का करेंगे दर्शन, ऐतिहासिक सलामी गुफा में शिवलिंग का पूजन कर महादेव का लेंगे आशीर्वाद

Advertisements
Advertisements

समदर्शी न्यूज़ ब्यूरो, कुनकुरी/जशपुर

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल आज जशपुर जिले के कुनकुरी में पर्यटन और आदिवासी संस्कृति को प्रोत्साहित करने पहुंच रहे हैं। संसदीय सचिव व कुनकुरी विधायक यूडी मिंज एवं ‘माध्यम’ संस्था के तहत युवा महोत्सव में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को विशेष रूप से आमंत्रित किया है। सीएम यहां 2 बजे हेलीकॉप्टर से पहुंचेंगे।उनके साथ कृषि मंत्री रविन्द्र चौबे के अलावे प्रभारी मंत्री उमेश पटेल भी युवा महोत्सव में शिरकत करेंगे।

कुनकुरी विधायक यूडी मिंज की पहल पर 11 फरवरी से 14 फरवरी तक मयाली नेचर कैम्प से लगे खेल मैदान और मयाली डेम में युवा महोत्सव मनाया जा रहा है। यहां वाटर स्पोर्ट्स के द्वारा लोग खूब मजा ले रहे हैं। विभिन्न सरकारी  योजनाओं का लाभ देने के लिए स्टॉल लगाये गए है।कलेक्टर डॉ. रवि मित्तल, डीआईजी व जशपुर पुलिस अधीक्षक डी. लगातार युवा महोत्सव की सफलता के लिए सक्रिय हैं।  

संसदीय सचिव यूडी मिंज ने जानकारी दी है कि मयाली नेचर कैम्प आने के बाद कैक्टस गार्डन का निरीक्षण करेंगे। इसके तुरंत बाद विश्व के सबसे बड़े प्राकृतिक शिवलिंग मधेश्वर पर्वत का दर्शन करेंगे जिसके ठीक सामने ऐतिहासिक सलामी गुफा में शिवलिंग का पूजन कर महादेव का आशीर्वाद लेंगे। फिर युवा महोत्सव  में पहुंचेगे जहां किसान मेला में धान की पहली प्रजाति करधनी धान से उन्हें तौला जाएगा।इसके बाद कुनकुरी विधानसभा को करोड़ो रुपयों की सौगात देते हुए निर्माण कार्यों का भूमिपूजन और लोकार्पण भी करेंगे।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!