जशपुर कलेक्टर ने टीएल के लंबित प्रकरणों का निराकरण गंभीरता से करने के दिए निर्देश : जल जीवन मिशन के कार्यो में प्रगति लाने के लिए कहा 

Advertisements
Advertisements

पहाड़ी कोरवा परिवारों तक सोलर पंप के माध्यम से पेयजल की सुविधा उपलबध कराने के दिए निर्देश

समदर्शी न्यूज़ ब्यूरो, जशपुर

कलेक्टर डॉ. रवि मित्तल ने आज साप्ताहिक समय-सीमा की बैठक लेकर टीएल के लंबित प्रकरणों की गहन समीक्षा की और अवेदनों का निराकरण गंभीरता से करने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी विभाग को जल जीवन मिशन के तहत् कार्यो में प्रगति लाने के निर्देश दिए हैं। कोषालय अधिकारी को चरण सिंह के जीपीएफ प्रकरणों का निराकरण गंभीरता से कराने के लिए कहा है, ताकि संबंधित व्यक्तियों को जीपीएफ की राशि शीघ्र मिल सके। विद्युत विभाग के अधिकारी को ग्राम पंचायतों निर्धारित तिथिनुसार शिविर लगाने के लिए कहा है और लोगों की विद्युत संबंधित समस्याओं का निराकरण करने के निर्देश दिए हैं।

कलेक्टर ने समीक्षा के दौरान क्रेड़ा अधिकारी को चिन्हांकित विशेष पिछड़ी जनजाति पहाड़ी कोरवा घरों में सोलर पंप लगाने के लिए कहा है और प्रत्येक साप्ताह प्रगति रिपोर्ट भेजने के निर्देश दिए हैं। जल संसाधन विभाग को भू-अर्जन के प्रकरणों का निराकरण गंभीरता से करने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने जिला शिक्षा अधिकारी को भी टीएल  के लंबित प्रकरणों का निराकरण गंभीरता से करने के लिए कहा है। कृषि अधिकारी को किसानों का ग्रामवार शिविर लगाकर किसान क्रेडिट कार्ड बनाने के निर्देश दिए हैं, ताकि सभी किसानों का समय पर कार्ड बनाया जा सके। इस अवसर पर जिला पंचायत सीईओ श्री जितेन्द्र यादव, वनमण्डलाधिकारी श्री जितेन्द्र उपाध्याय, अपर कलेक्टर श्री आई.एल.ठाकुर और श्रीमती लविना पाण्डेय, सभी एसडीएम, जनपद सीईओ सहित विभागीय अधिकारीगण उपस्थित थे।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!