जशपुर कलेक्टर ने जिला शहरी विकास अभिकरण की ली बैठक : सभी सीएमओ को गंभीरता से राजस्व वसूली करने के दिए निर्देश

Advertisements
Advertisements

समदर्शी न्यूज़ ब्यूरो, जशपुर

कलेक्टर डॉ रवि मित्तल ने आज कलेक्ट्रेट कार्यालय कक्ष में जिला शहरी विकास अभिकरण की बैठक लेकर जिले के नगरीय क्षेत्रों के विकास के सबंध में विस्तार से समीक्षा की। इस अवसर पर डिप्टी कलेक्टर श्री प्रतापविजय खेस, सभी नगरीय क्षेत्र के अधिकारी उपस्थित थे।

कलेक्टर ने बैठक में सभी सीएमओ को नगरीय क्षेत्र में कड़ाई से  राजस्व वसूली करने के निर्देश दिए। इस हेतु  अभियान चलाकर जल कर, सम्पत्ति कर  जैसे अन्य करो के बकायेदारों को नोटिस जारी करने के लिए कहा। साथ ही लंबे समय से बकाया राशि जमा नही करने वाले लोगों पर दंडात्मक कार्यवाही करने की हिदायत दी। कलेक्टर ने सभी सीएमओ को अपने अनुभाग के एसडीएम के साथ समन्वय कर कार्य करने के लिए कहा।

इस दौरान उन्होंने नगरीय क्षेत्रों में स्वच्छता व साफ- सफाई, पेयजल आपूर्ति पर विशेष ध्यान देने के लिए कहा। साथ ही  डोर टू डोर कचरा कलेक्शन के माध्यम से नगर के सभी वार्ड व मोहल्लों से गीला और सुखा कचरा एकत्र करने के निर्देश दिए

कलेक्टर ने स्वच्छता सर्वेक्षण में जिले का अच्छा प्रदर्शन हेतु अभी से तैयारी प्रारंभ करने के लिए कहा। बैठक में कलेक्टर डॉ मित्तल को सभी सीएमओ ने अपने नगरीय निकायों में विगत एक सप्ताह में हुए राजस्व वसूली के संबंध में जानकारी दी। जिसके अंतर्गत नगर पालिका जशपुर में 7 लाख 23 हजार, कुनकुरी नगर पंचायत में 2 लाख 70 हजार, पत्थलगांव में 6 लाख 92 हजार, कोतबा 87 हजार 100 रुपए एवं बगीचा में 2.11 लाख की  राजस्व वसूली की गई है।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!