जिला जल एवं स्वच्छता मिशन की बैठक संपन्न : निर्धारित समय में जल जीवन मिशन के लक्ष्य को पूरा करने कलेक्टर डॉ सर्वेश्वर नरेंद्र भुरे ने दिए निर्देश, अधिकारी नियमित रूप से क्षेत्रों का दौरा करें

Advertisements
Advertisements

समदर्शी न्यूज़ ब्यूरो, रायपुर

कलेक्टर डॉ सर्वेश्वर नरेंद्र भुरे ने आज जल जीवन मिशन के तहत जिले में किए जा रहे घरेलू नल कनेक्शन के कार्यों की समीक्षा कर संबंधित अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि जल उपलब्धता को ध्यान में रखते हुए पानी टंकी का निर्माण यथाशीघ्र कराए। इसके साथ ही सभी घरों में पीने योग्य पानी का सप्लाई भी सुनिश्चित करने के निर्देश दिए।  कलेक्टर ने पीएचई विभाग के अधिकारियों से कहा कि जल जीवन मिशन योजना के तहत जिले को मिले लक्ष्य को समयावधि में गुणवत्तापूर्ण पूरा करें। संबंधित अधिकारी नियमित रूप से क्षेत्रों का दौरा कर कार्य को यथाशीघ्र पूर्ण कराएं।

बैठक में उन्होंने रिट्रोफिटिंग नवीन एकल ग्राम योजनाओं की तकनीकी स्वीकृति प्राप्त योजनाओं के अनुमोदन तथा प्राक्कलन की पुनरीक्षित स्वीकृति का अनुमोदन  किया गया। पीएचई विभाग के अधिकारियों ने बताया कि रायपुर जिला के 413 ग्राम पंचायतों के कुल 481 ग्रामों के 1244 बसाहटो में स्वच्छ पेयजल उपलब्ध कराना है।

उन्होंने जहां कनेक्शन उपलब्ध कराने में समस्या है, ऐसे गांव की सूची उपलब्ध कराने के निर्देश दिए।इस अवसर पर कलेक्टर ने रायपुर जिले के ग्रामीण क्षेत्रों में शासकीय संस्थानों में संचालित स्कूल, आंगनवाड़ी केंद्र, स्वास्थ्य केंद्र, छात्रावास, आश्रम केंद्रों में जल जीवन मिशन के तहत की गई पेयजल व्यवस्था की भी जानकारी लेकर अधिकारियों को निर्देशित किया। उन्होंने निर्धारित समय में  गुणवत्तापूर्ण लक्ष्य पूर्ण करने के निर्देश दिए। इस अवसर पर पीएचई विभाग के कार्यपालन अभियंता श्री बी एन भोयर, विभागीय अधिकारी एवं सदस्यगण उपस्थित थे।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!