हिदायतुल्लाह नेशनल लॉ यूनिवर्सिटी को मिला कौशल विकास नेतृत्व पुरस्कार

Advertisements
Advertisements

समदर्शी न्यूज़ ब्यूरो, रायपुर  

हिदायतुल्लाह नेशनल लॉ यूनिवर्सिटी (HNLU) को ताज लैंड्स एंड, मुंबई में आयोजित 31वीं वर्ल्ड एचआरडी कांग्रेस में प्रतिष्ठित टाइम्स एसेंट स्किल डेवलपमेंट लीडरशिप अवार्ड 2023 से सम्मानित किया गया।

एचएनएलयू के वाइस चांसलर प्रो. विवेकानंदन ने कहा, “वर्ल्ड एचआरडी कांग्रेस द्वारा दिया गया पुरस्कार एचएनएलयू परिवार के सामूहिक प्रयासों का एक प्रमाण है, जो विश्वविद्यालय के उद्देश्य में योगदान देने के प्रयासों में है। महामारी के पिछले दो वर्षों में प्रोफेसरों, छात्रों और कर्मचारियों ने बहुत योगदान दिया है, और यह हमें प्रदर्शन में उत्कृष्टता के प्रयासों को जारी रखने के लिए प्रेरित करेगा।”

कौशल विकास नेतृत्व पुरस्कार अनुसंधान प्रकोष्ठ द्वारा की गई एक गहन शोध प्रक्रिया का परिणाम है, जिसमें इतिहास और प्रबंधन में स्नातकोत्तर के साथ संयुक्त 100+ वर्षों का अनुसंधान अनुभव शामिल है। अनुसंधान प्रकोष्ठ नियमित रूप से ट्रैक करता है और वार्षिक रूप से संगठनों और विश्वविद्यालयों द्वारा नेतृत्व में अपनी पहचान बनाने के लिए की गई पथप्रदर्शक पहलों को मान्यता देता है। पुरस्कार के जूरी में दुनिया भर के वरिष्ठ पेशेवर शामिल हैं। चयन करते समय मूल्यांकन किए गए कुछ महत्वपूर्ण मानदंड और पैरामीटर शैक्षिक गुणवत्ता और मानक, आउटरीच कार्यक्रम, कौशल विकास की दिशा में नेतृत्व पहल, कक्षा में सर्वश्रेष्ठ बुनियादी ढांचा, शिक्षार्थियों के दृष्टिकोण से प्रभाव, भविष्य उन्मुखीकरण और सामाजिक प्रभाव हैं।

यह पुरस्कार एचएनएलयू के रजिस्ट्रार प्रो. डॉ. उदय शंकर ने ग्रहण किया। इसे 15 फरवरी 2023 को मुंबई में ताज लैंड्स एंड में वर्ल्ड सीएसआर डे और वर्ल्ड सस्टेनेबिलिटी के संस्थापक डॉ. आर एल भाटिया की उपस्थिति में केनेरो के सीईओ श्री अयो मुरीताला द्वारा प्रस्तुत किया गया।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!