जनसेवा अभेद आश्रम में महाशिवरात्रि पर्व एवं अघोरेश्वर महाविभूति स्थल पर अघोरेश्वर चरण पादुका एवं शिवलिंग स्थापना का वार्षिकोत्सव धूमधाम से मनाया जा रहा

Advertisements
Advertisements

24 घंटे के अखंड संकीर्तन “अघोरान्ना परो मन्त्रः नास्ति तत्वम् गुरो: परम्” का हुआ शुभारंभ

समदर्शी न्यूज़, नारायणपुर/जशपुर (उमाशंकर खत्री)

महाशिवरात्रि पर्व के शुभ अवसर पर जनसेवा अभेद आश्रम, चिट्कवाइन, नारायणपुर जिला जशपुर में परमपूज्य अघोरेश्वर महाविभूति स्थल पर अघोरेश्वर चरण पादुका एवं शिवलिंग स्थापना का वार्षिकोत्सव श्रद्धा एवं भक्तिमय वातावरण में मनाया गया।

इस अवसर पर पूज्य बाबा उत्साही राम जी द्वारा आश्रम परिसर में स्थापित पंचमुखी महादेव का विधिवत् पूजन आरती किया गया। इसके उपरांत पूज्य बाबा ने देवी मंदिर में पूजन कर अघोरेश्वर महाविभूति स्थल पर स्थापित अघोराचार्य महाराजश्री बाबा कीनाराम जी की प्रतिमा एवं माँ महा मैत्रायणी योगिनी जी की समाधि पर पूजन किया।

तत्पश्चात पूज्य बाबा जी ने परमपूज्य अघोरेश्वर महाप्रभु की समाधि का पूजन कर समाधि की परिक्रमा करते हुए 24 घंटे के अखंड संकीर्तन “अघोरान्ना परो मन्त्रः नास्ति तत्वम् गुरो: परम्” का शुभारंभ किया।

पर्व से पूर्व ही आश्रम परिसर की साफ सफाई की गई थी तथा महत्वपूर्ण स्थानों को फूल मालाओं से सुसज्जित किया गया। इस पावन अवसर पर कई प्रांतों एवं आसपास के गांव से सर्वेश्वरी समूह के सदस्य उपस्थित हुए हैं।

विदित हो कि छ: दशक पूर्व स्थापित जनसेवा अभेद आश्रम अघोरेश्वर महाप्रभु का बहुत प्रिय आश्रम है। यहां पंचमुखी महादेव की स्थापना स्वयं अघोरेश्वर महाप्रभु ने किया है।

कार्यक्रम को सफल बनाने में आसपास के ग्रामीण बंधु उत्साहित होकर भाग ले रहे हैं। शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय नारायणपुर के एन.एस.एस. एवं स्काउट गाइड के स्वयंसेवकों ने भी इस कार्यकर्म में श्रमदान किया।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!