जशपुर तहसील के महल ग्राम नारायणपुर, बोकी एवं सिटोंगा का भू- नक्शा भूईयां सॉफ्टवेयर में किया गया अपलोड, सॉफ्टवेयर में उक्त ग्राम का नक्शा अपलोड हो जाने से ग्रामीणों को मिलेगी राहत

Advertisements
Advertisements

समदर्शी न्यूज़ ब्यूरो, जशपुर

कलेक्टर डॉ. रवि मित्तल के निर्देशन में कार्यालय भू-अभिलेख द्वारा जशपुर तहसील के महल ग्राम नारायणपुर, बोकी एवं सिटोंगा के नक्शा पट्टीवार भू- नक्शा भूईयां सॉफ्टवेयर में अपलोड कराने का कार्य पूर्ण किया गया है। 

पूर्व में उक्त महल ग्राम नारायणपुर और बोकी के नक्शे पट्टीवार  भू- नक्शा भूईयां सॉफ्टवेयर  में नही होने एवं ग्राम सिटोंगा का नक्शा अधूरा होने से ग्राम वासियों को अपने जमीन का नक्शा ऑनलाइन प्राप्त नही हो पा रहा था। जिससे ग्रामीणों को अनावश्यक परेशानी का सामना करना पड़ता था।

कलेक्टर डॉ मित्तल ने उक्त ग्राम के रहने वाले ग्रामीणों की समस्या को सवेदनशीलता से लेते हुए उन्हें अपने भूमि स्वामी जमीन का नक्शा आसानी से उपलब्ध कराने हेतु  ग्रामों का नक्शा सॉफ्टवेयर में अपलोड कराने के निर्देश दिए थे। सॉफ्टवेयर में नक्शा अपलोड हो जाने से  ग्रामवासी अपने भूमि का नक्शा ऑनलाइन भूइँया से प्राप्त कर सकेंगे। कलेक्टर ने उक्त कार्य को निर्धारित समयावधि में पूर्ण कराने हेतु अधीक्षक भू अभिलेख  शाखा श्री संदीप गुप्ता,  सहायक अधीक्षक भू अभिलेख श्री रामाश्रय सिंह और राजस्व निरिक्षक सुश्री पूजा सोनी के कार्या की सराहना की। उन्होंने कहा कि आपके नक्शा अपलोड कार्य पूर्ण करने से ग्रामवासियों को राहत मिलेगी।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!