जशपुर कलेक्टर ने ग्रामीण औद्योगिक पार्क निर्माण की कार्य प्रगति के संबंध में अधिकारियों ली बैठक

Advertisements
Advertisements

समदर्शी न्यूज़ ब्यूरो, जशपुर

कलेक्टर डॉ. रवि मित्तल ने विगत दिवस कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में ग्रामीण औद्योगिक पार्क निर्माण संबंध में बैठक लेकर कार्य प्रगति की अद्यतन स्थिति की जानकारी ली। इस अवसर पर जिला पंचायत सीईओ श्री जितेन्द्र यादव, युवा वैज्ञानिक श्री समर्थ जैन सभी जनपद सीईओ एवं  एनआरएलएम के अधिकारीगण उपस्थित थे।

बैठक में जिले में रीपा हेतु चयनित गौठानों में निर्मित किए जा रहे विभिन्न शेड एवं अन्य अधोसंरचना की कार्य प्रगति की अद्यतन स्थिति की जानकारी लेते हुए  निर्माण के कार्य मे तेजी लाने के निर्देश दिए। उन्होंने घोलेंग, बालाछापर, कोरना, पालीडीह, बगिया जैसे अन्य गौठानो में चल रहे निर्माण कार्य प्रगति की सराहना की साथ ही धीमी प्रगति वाले गौठानो में कार्य में तेजी से प्रगति लाने के लिए कहा। उन्होंने संबंधित गौठानो के क्रियान्वयन एजेंसी को कार्य मे गंभीरता से प्रगति लाने की हिदायत दी। इस हेतु इन गौठानो मे विभिन्न पालियों में समानांतर कार्य प्रारंभ कराने एवं श्रमिकों की संख्या बढ़ाने की बात कही।

सीईओ जिला पंचायत श्री यादव ने बैठक में जानकारी देते हुए बताया कि रीपा में संचालित की जाने वाली आजीविका गतिविधियों हेतु चयनित महिला समूह को प्रशिक्षण प्रदान किया जा रहा है एवं आवश्यक उपकरणों की भी व्यवस्था सुनिश्चित की जा रही है।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!