जशपुर कलेक्टर और जिला पंचायत सीईओ दूरस्थ अंचल पहुंच विहीन क्षेत्र पहाड़ी कोरवा बस्ती अम्बाकोना गांव पहुंचे : कलेक्टर ने पहाड़ी कोरवा परिवारों से उनकी मांगों और समस्याओं की जानकारी ली

Advertisements
Advertisements

कलेक्टर ने पहाड़ी कोरवा बस्ती में पानी सौलर लाइट की भी सुविधा उपलब्ध कराने के दिए निर्देश

3 किलोमीटर का आवागमन के लिए रोड बनाने के निर्देश

कलेक्टर अपने प्रशासनिक अमला को लेकर पैदल ही कोरवा बस्ती पहुंच गए

समदर्शी न्यूज़ ब्यूरो, जशपुर

कलेक्टर डॉ. रवि मित्तल ने आज बगीचा विकासखंड के दूरस्थ अंचल गांव व पहुंच विहीन क्षेत्र अम्बाकोना पहुंचकर विशेष पिछड़ी जनजाति पहाड़ी कोरवा एवं नगेसिया परिवार से मुलाकात किए और उनकी समस्याओं की जानकारी ली। इस अवसर पर जिला पंचायत सीईओ श्री जितेन्द्र यादव और बगीचा सीईओ श्री विनोद सिंह उपस्थित थे।

कलेक्टर ने पहाड़ी कोरवा परिवारों से बिजली पानी, स्वास्थ्य, शिक्षा सहित बुनियादी सुविधाओं की जानकारी लेकर परिवार को जरूरी सुविधाएं उपलब्ध कराने के निर्देश दिए हैं। पहाड़ी कोरवा परिवारों के लिए पेयजल की सुविधा एवं 3 किलोमीटर तक  रोड बनाने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने छोटे बच्चों को आंगनबाड़ी और स्कूल भेजने के के लिए कहा है।

कलेक्टर ने बताया कि छत्तीसगढ़ शासन द्वारा बच्चों को शिक्षा की मुख्य धारा से जोड़ने के लिए दूरस्थ क्षेत्रों में आश्रम-छात्रावास की भी सुविधा उपलब्ध कराया गया है। लोगों की आवागमन की सुविधा का ध्यान रखते हुए रोड बनाने के लिए आवश्यक दिशा-निर्देश दिए हैं। बगीचा विकासखंड के अम्बाकोनी जाने के लिए 3 किलोमीटर पैदल चलना पड़ता है। आंगनबाड़ी कार्यकर्ता को नियमित आंगनबाड़ी आकर बच्चों को नियमित शिक्षा देने के कहा है।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!